Hindi, asked by mehak761, 1 year ago

Meri Nayi Poshak Hindi mein paragraph

Answers

Answered by mchatterjee
8
बचपन से लेकर अब तक जिसने मुझे जो उपहार दिया मैंने हर उपहार को खुशी से कबूल किया है चाहे वह मुझे पसंद हो या न हो क्योंकि उपहार देने वाले ने क्या दिया है। यह जितना मायने नहीं रखता उससे अधिक उसका मन मायने रखता है। प्यार सब कुछ व्यक्ति से करवा देता है।

मेरे मां-पापा से बढ़कर दुनिया में कोई भी नहीं है मेरा। परंतु जिंदगी में कुछ खास व्यक्ति भी होते हैं। जिनके साथ हमें समय गुजारना बहुत पसंद होता है। मेरे जीवन में मेरी​ मां समान मासी है जो मेरी ज़रूरत का मेरे मां-पापा जैसा ख्याल रखती है।

मेरा जन्मदिन निकट आ रहा था और मुझे एक ड्रेस की आवश्यकता थी। मैंने मासी को बोला भी नहीं। न जाने वह कैसे मेरे मन को पढ़कर समझ गई।

मेरे लिए एक बहुत सुंदर सा पार्टी में पहनने के लिए एक नये स्टाइल का पोशाक ले आई। जो मुझे पसंद भी आ गया। मासी मेरी मां ही है जो मुझे समझती है।

जब मैं न ए पोशाक को जन्मदिन के पार्टी में पहनी तब सभी लोगों ने जो पार्टी में मौजूद थे सबने मेरी बहुत तारीफ की। जिसका सारा श्रेय मैंने अपनी मासी को दें दिया।
Answered by Courageous
4
कपड़े पहने बिना कोई भी नहीं रह सकता है। कपड़े हमें शर्म से बचा रहे हैं आधुनिक दुनिया में कई तरह के कपड़े हैं जैसे पर्ची पोशाक, फीता पोशाक, पार्टी ड्रेस और शानदार गाउन पोशाक। लेकिन मुझे पहनने के लिए साधारण कपड़े पसंद हैं I

एक दिन मेरी मां ने मुझसे पूछा कि क्या मुझे कक्षा में हर विषय में सबसे अधिक अंक मिलेंगे, तब वह मेरी पसंद के अनुसार एक सुंदर पोशाक खरीद लेगी। मैंने उससे वादा किया मैं खुश था क्योंकि मुझे प्रत्येक विषय में अच्छा अंक मिला था और मेरी मां को बाजार में जाने के लिए कहा था। बाजार में, मैंने एक नीली रंग की स्टाइलिश पोशाक देखी, मुझे बहुत आकर्षित किया, मैंने मां को खरीदने के लिए कहा था, उसने कहा कि वह सहमत हो गई। पोशाक की कीमत लगभlग 3457 थी।

जब मेरी माँ ने खुशी से उस पोशाक को खरीदा तो मैं आँसू में था। वास्तव में, हमारी मां की तुलना में कोई भी बेहतर नहीं है। मेरी माँ या पिताजी की बजाय मेरी बात कौन सुनेगी? मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ माँ |

घर पहुंचने के बाद, मैंने पहनना शुरू कर दिया और मुझे लगा जैसे मैं एक रॅपन्ज़ेल हूँ | इसके अलावा जब मैं सड़क से बाहर आया, तो हर कोई मजाक में मुझसे कहा था कि उन्हें मेरी उस पोशाक की ज़रूरत है | इसका मतलब था कि वे भी मेरे कपड़े से प्रभावित थे |
Similar questions