Hindi, asked by sreya004, 1 month ago

meri pehli metro yatra anuched​

Answers

Answered by kondetirakshitha
1

Answer:

पिताजी ने चाय वाले से हमारे लिए चाय ली और खाने के लिए कुछ बिस्कुट लिए. सर्दियों समय का है इसलिए सभी गर्म-गर्म चाय का लुफ्त उठा रहे थे. स्टेशन पर एक व्यक्ति अखबार और कुछ पत्रिकाएं बेच रहा था पिताजी ने एक अखबार और एक पत्रिका खरीदी ली. हम सभी अखबार पढ़ते हुए चाय का आनंद ले रहे थे तभी ट्रेन अपने गंतव्य की ओर चल पड़ी.

Explanation:

HOPE IT'S HELPFUL MARK ME AS BRAINLIST AND FLW ME

Answered by Anonymous
5

मेरी पहली मेट्रो यात्रा

मेरी मेट्रो में पहली यात्रा बहुत अच्छी और आनंदमय थी। मुझे मेट्रो में जाने से डर लगता था। सब बोलते थे कि मेट्रो बिजली से चलने वाला उपकरण है यह सोच-सोच कर मुझे बहुत डर लगता था कहीं मैं मेट्रो में बंद ना हो जाऊं। पर जब मैंने पहली बार मेट्रो की यात्रा की तो वह बहुत मजेदार रही।

मेट्रो में यात्रा करने के लिए पहले हमे टोकन या टिकट लेना पड़ता है फिर उसे एंट्री दरवाजे पर लगाना पड़ता है। प्लेटफार्म पर पहुंचने के लिए बिजली से चलने वाली सीढ़ियाँ और लिफ्ट का भी इंतज़ाम है। महिलाओ की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके लिए मेट्रो में एक अलग डब्बे की सुविधा प्रदान की गयी हैं। चूँकि हमने रविवार के दिन अपनी यात्रा की थी इसलिए हमे टोकन में भी अतिरिक्त छूट मिली हमने मेट्रो में बैठ कर दिल्ली का भ्रमण किया और हमे खूब मजा आया।

hope it helps

Similar questions