Biology, asked by user42771, 9 months ago

Mesh infection management translation in hindi definition

Answers

Answered by heroshubhtiwari56
0

पृष्ठभूमि: पेट के हर्निया की मरम्मत के बाद मेष संक्रमण एक विनाशकारी जटिलता है जो सामान्य और प्लास्टिक सर्जन को समान रूप से प्रभावित करता है। इस अध्ययन का उद्देश्य 3 गुना गुना था: (1) साहित्य की व्यवस्थित समीक्षा के माध्यम से संक्रमित पेट की दीवार जाल के उपचार के लिए वर्तमान साक्ष्य का निर्धारण करने के लिए, (2) संक्रमित मेष रोगियों के उपचार के साथ हमारे एकल-संस्थान अनुभव का विश्लेषण करने के लिए, और (3) ) इस जटिल क्लिनिकल समस्या से कैसे निपटना है, इसके लिए एक ढांचा स्थापित करना।

विधि: संक्रमित खोज रोगियों के एकल-संस्थान पूर्वव्यापी विश्लेषण के बाद व्यवस्थित समीक्षा और मेटा-विश्लेषण दिशानिर्देशों के लिए प्राथमिकता वाली रिपोर्टिंग वस्तुओं का उपयोग करके साहित्य खोज की गई थी।

परिणाम: कुल 3565 सार और 92 पूर्ण-पाठ लेखों की समीक्षा की गई। गुणात्मक और मात्रात्मक मूल्यांकन के लिए, उपचार के दृष्टिकोण के आधार पर लेखों को विभाजित किया गया था: "रूढ़िवादी प्रबंधन," "प्राथमिक बंद के साथ मेष का अंश," "एकल-मंच पुनर्निर्माण," "तत्काल मंचन की मरम्मत," और "दूषित क्षेत्र में मरम्मत"। " प्रत्येक उपचार दृष्टिकोण के लिए साक्ष्य प्रस्तुत किया गया है। हमारी संस्था में, अधिकांश रोगियों (40/43) का इलाज बायोलोजिक मेश के साथ संक्रमित जाल और एकल-चरण पुनर्निर्माण के बहाने किया गया था। जब जाली को रेट्ररेक्टस या अंडरले फैशन में रखा गया था, तो हर्निया पुनरावृत्ति की 21.4% दर प्राप्त हुई थी। मरम्मत की गई अत्यधिक पुनरावृत्ति होने का खतरा था (88.9%; पी = 0.001), लेकिन ब्रिजिंग जाल जाल डोमेन को बनाए रखने और संभवतः भविष्य में अधिक प्रभावी मरम्मत में योगदान करने के लिए लग रहा था। पुनरावृत्ति के बाद अतिरिक्त ("माध्यमिक") मरम्मत करने वाले रोगियों में से, 75% अंततः "हर्निया-मुक्त" राज्य प्राप्त करने में सक्षम थे।

निष्कर्ष: यह अध्ययन संक्रमित पेट की दीवार के जाल के उपचार के बारे में साहित्य और हमारे एकल-संस्थान के अनुभव की समीक्षा करता है। इस जटिल क्लिनिकल समस्या से कैसे संपर्क किया जाए, इसके लिए फ्रेमवर्क विकसित किया गया है।

Similar questions