Math, asked by kuchamaapapa200811, 2 months ago

mulatto sankhya kise kehate hai​

Answers

Answered by kiranmoryak
0

Step-by-step explanation:

संख्याएँ वे गणितीय वस्तुएँ हैं के जिनका उपयोग मापने, गिनने और नामकरण करने के लिए किया जाता है। १, २, ३, ४ आदि प्राकृतिक संख्याएँ इसकी सबसे मूलभूत उदाहरण हैं। इसके अलावा वास्तविक संख्याएँ (जैसे १२.४५, ९९.७५ आदि) और अन्य प्रकार की संख्याएँ भी आधुनिक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी में प्रयुक्त होतीं हैं। संख्याएँ हमारे जीवन के ढर्रे को निर्धरित करती हैं। केल्विन ने संख्याओं के बारे में कहा है कि आप किसी परिघटना के बारे में कुछ नहीं जानते यदि आप उसे संख्याओं के द्वारा अभिव्यक्त नहीं कर सकते।

समिश्र संख्याओं के उपसमुच्चय

जीवन के कुछ ऐसे क्षेत्रों में भी संख्याओं की अहमियत है जो इतने आम नहीं माने जाते। किसी धावक के समय में 0.001 सैकिंड का अंतर भी उसे स्वर्ण दिला सकता है या उसे इससे वंचित कर सकता है। किसी पहिए के व्यास में एक सेंटीमीटर के हजारवें हिस्से जितना फर्क उसे किसी घड़ी के लिए बेकार कर सकता है। किसी व्यक्ति की पहचान के लिए उसका टेलीफोन नंबर, राशन कार्ड पर पड़ा नंबर, बैंक खाते का नंबर या परीक्षा का रोल नंबर मददगार होते हैं।

mullato mean?

Answered by shajiakhattak8
0

Answer:

Mulatto is the intermediate between two parental shades in case of genetics.

Step-by-step explanation:

For Example, the intermediate for two homozygous parents AABBCC and aabbcc would be AaBbCc which is termed as mulatto. If the homozygous dominant parent is very dark and homozygous recessive parent is very light , so their intermediate i.e.   mulatto will be of an intermediate color between white and black. (in case of skin color)

Similar questions