Hindi, asked by parakashpaneru561, 6 months ago

my best friend essay in hindi​

Answers

Answered by Anonymous
2

Answer:

मेरे सबसे अच्छे दोस्त का नाम ज्योति है। वो मेरी अच्छी दोस्त है और मेरा बहुत ध्यान रखती है। वो मुझसे अच्छा व्यवहार करती है और हमेशा मदद करती है। मैं उससे क्लास 6 में मिला और फिर हम दोनों अच्छे दोस्त बन गये। वो मेरी सच्ची दोस्त है क्योंकि वो मुझे अच्छे से समझती है और मेरी हर ज़रुरतों का ध्यान रखती है। मैं उसे बहुत पसंद करता हूँ। मेरा इसके पहले तक उसके जैसा कोई दोस्त नहीं था।

वो मेरे घर आती है और मैं भी उसके घर जाता हूँ। हमारे अभिभवाक हम दोनों को बहुत प्यार करते हैं और हमारी दोस्ती को पसंद करते हैं। वो मेरे लिये अनमोल है और मैं कभी उसकी दोस्ती को खोना नहीं चाहता। जब कभी-भी मैं क्लास में नहीं आ पाता, वो बचे हुए सभी क्लास और गृह कार्य को पूरा करने में मेरी मदद करती है।

वो कई सारी बातों में मेरी तरह ही है। वो कभी मुझसे बहस नहीं करती और कोई भी बात अच्छे से समझाती है जिसमें मैं फँस जाता हूँ। वो बहुत खुले दिमाग की लड़की है और कभी-भी मेरे गलत व्यवहार से बुरा नहीं महसूस करती। वो स्वाभाव से बहुत मनोरंजक है और खाली समय में अपनी बातों और मजाक के द्वारा मुझे हँसाती है। वो बहुत प्यारी और आकर्षक है, और सभी को अपने बात करने के तरीके और मुस्कान से आकर्षित कर लेती है।

क्लासरुम और परीक्षा में वो मुझे हमेशा अच्छा करने के लिये प्रेरित करती है। वो खेल और अकादमिक क्रियाओं में अच्छी है। वो अपने हर कठिन कार्यों को ठीक तरीके से करने के लिये मुझसे सलाह लेती है। अपने कठिन समय में हम दोनों हर चीजों को आपस में बाँटते हैं। हम दोनों क्लास टेस्ट और मुख्य परीक्षा में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

I hope it's helpful for you

please mark me as brainleast

Similar questions