Hindi, asked by Guljar6935, 11 months ago

My dream in life short speech 80 words with hindi meaning

Answers

Answered by 2005manvig
0

हर कोई सफल और अमीर बनना चाहता है। मैं उस क्षेत्र में सफल होने का भी सपना देखता हूं जिसे मैं चुनता हूं, हालांकि मैं अभी भी उस कैरियर मार्ग के बारे में अनिर्णायक हूं जो मैं चुनूंगा। लेकिन मुझे पता है कि मैं जो भी चुनूंगा वह कड़ी मेहनत करेगा, केंद्रित रहेगा और इसे बड़ा बना देगा।

मैं भी अपने देश के लिए कुछ करने का सपना देखता हूं। देश में बहुत सारी समस्याएं हैं जैसे गरीबी, अशिक्षा और कुछ नाम रखने के लिए जातिवाद। हमारा देश कभी अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता था जो अब सब लूट लिया गया है। देश में अपराध की दर एक सर्वकालिक वृद्धि पर है और इसलिए विभिन्न अन्य मुद्दे हैं। हालांकि भारत की राजनीतिक व्यवस्था में बहुत सारी खामियां हैं जो इन समस्याओं को जन्म दे रही हैं लेकिन हम सरकार पर इसका दोष नहीं लगा सकते। हममें से प्रत्येक को अपने देश के विकास में अपना योगदान देना चाहिए। मैं हर एक को पढ़ाने का पक्का समर्थक हूं और पिछले दो सालों से अपनी नौकरानी के बच्चे को पढ़ा रहा हूं।

जैसे-जैसे मैं बड़ा होता हूं, मेरा लक्ष्य एक एनजीओ से जुड़कर गरीबों और जरूरतमंदों को सशक्त बनाना है। मैं अपने देश से गरीबी और सामाजिक असमानता को खत्म करने का सपना देखता हूं और इस दिशा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। यदि हम सभी हाथ मिलाते हैं तो हम निश्चित रूप से अपने देश को इन बुराइयों से मुक्त कर पाएंगे।

Similar questions