India Languages, asked by vamsikrishna2533, 9 months ago

My Maro Mitra Mera Dost varg Mein Pehla Number Hai Pariksha Mein Aaya Hai Mein pahla number Ave Shaitani Shubhkamna deewanon Patra

Answers

Answered by Tricky98
0

मेरे बहुत से अच्छे मित्र हैं लेकिन सबसे अच्छा मित्र अमित है. अमित मेरे घर के पास ही रहता है. अमित एक गरीब परिवार से है लेकिन बहुत ही होनहार एवं ईमानदार है.

वह सदा बड़ों का आदर करता है. उसकी सबसे अच्छी आदत यह है कि वह शाम को जल्दी सोता है और सुबह जल्दी उठकर हम दोनों साथ में सैर करने जाते है.

वह मुझे हमेशा नई नई कहानियां सुनाता है और मैं भी उसे हटाने के लिए चुटकुले सुनाता हूं. हमारी बचपन से ही अच्छी दोस्ती है अगर कभी मुझसे गलती भी हो जाती है तो वह मुझे माफ कर देता है.

अमित के पिताजी फल बेचते है वह कभी-कभी मेरे लिए केले और सेव भी लेकर आता है जिनको खाकर बड़ा आनंद आता है. अमित की माताजी घर पर रहकर कपड़ों की बुनाई करती है.

वह हमेशा मुस्कुराता रहता है जिसके कारण जो भी उसे देखता है वह खुश हो जाता है. जब भी मैं किसी मुसीबत में होता हूं तो वह सदा मेरे साथ खड़ा होता है और मेरा साथ निभाता है.

यह भी पढ़ें – Mera Ghar Essay in Hindi – मेरा घर पर निबंध

हम दोनों एक ही विद्यालय में पढ़ने जाते है. हम दोनों विद्यालय में जाते ही सबसे पहले गुरुजनों को प्रणाम करते हैं और फिर कक्षा में जाते है.

अमित पढ़ने में बहुत होशियार है वह हर बार कक्षा में प्रथम आता है. अमित इतना अच्छा लड़का है कि कभी-कभी हमारे विद्यालय के अध्यापक भी उसकी तारीफ करते है.

जब भी मैं निराश होता हूं तो वह मुझे हौसला देता है और कभी न हारने की सलाह देता है. हम दोनों विद्यालय से आने के बाद शाम को एक साथ क्रिकेट खेलते है. अमित समय का बड़ा पाबंद है वह कभी भी समय का दुरुपयोग नहीं करता है.

Similar questions