Hindi, asked by kartikjawariya04, 8 months ago

My school bus essay in hindi​

Answers

Answered by Anonymous
0

स्कूल की बस स्कूल के परिवहन के सबसे पसंदीदा रूपों में से एक है आज की स्कूल बसों को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वे अधिक टिकाऊ और अधिक ध्यानपूर्वक बनाए रखे गए हैं। अधिकांश स्कूल बसें क्रश आकार और ऊँचाई मानकों और उज्ज्वल रंगों में आती हैं, जिसमें क्रॉस-व्यू मिरर और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए प्रबलित पक्ष हैं। उनके पास बाहों पर हस्ताक्षर करना और लाल बत्ती चमकती हैं।

स्कूल बस चालकों को भी जांच की जाती है और उन्हें विशेष प्रशिक्षण से गुजरना पड़ता है जिसमें युवा यात्रियों की सुरक्षा और सुरक्षा, प्राथमिक चिकित्सा और चिकित्सा प्रक्रियाओं, सड़क सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण चिंताओं को सुनिश्चित करना शामिल है। उन्हें ड्रग और अल्कोहल की खपत के साथ-साथ रिकॉर्ड जांच के लिए परीक्षण भी करना पड़ता है। यातायात कानून विशेष रूप से स्कूल बस परिवहन के लिए कार्यान्वित किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि छात्र सुरक्षित हैं

कई शहरों में, एक स्कूल बस एक परिचित दृष्टि है छात्रों को उनके दरवाजे से उठाया जाता है और सुरक्षित रूप से स्कूल और वापस लाया जाता है। ज्यादातर स्कूल बस सेवा अत्यधिक विश्वसनीय हैं अधिकांश छात्र कारपूलिंग के बजाय स्कूल बसों पर सवारी करते हैं क्योंकि वे स्कूल के कई अन्य छात्रों के साथ बातचीत करते हैं। वे भी शोक के रूप में हो सकते हैं क्योंकि वे दैनिक यात्रा के दौरान हँसते और चिल्लाते रहना चाहते हैं। यह उन्हें कक्षा के बाहर दोस्ती बनाने की अनुमति देता है स्कूल की बस की सवारी करना यह सुनिश्चित करेगी कि एक छात्र स्कूल के लिए देर नहीं करेगा और घर पर कैसे रहने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है

ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा के लिए स्कूल बस चालकों को शिक्षित किया जाता है। वे बिना बेतहाशा ड्राइव नहीं करते हैं और वे सड़क के संकेतों का पालन करना सुनिश्चित करते हैं उन्हें स्कूल परिवहन आपातकालीन प्रक्रियाओं में प्रशिक्षित किया जाता है अधिकांश माता-पिता यह जानकर सहज महसूस करेंगे कि उनके बच्चे अच्छे हाथों में हैं और वे स्कूल से और स्कूल जाते हैं।

इसके अतिरिक्त, जिम्मेदार स्कूल प्रशासन भी निकासी अभ्यास आयोजित करते हैं ताकि छात्रों को एक संगठित तरीके से विद्यालय बस में प्रवेश या छोड़ने, विकलांग छात्रों को प्राथमिकता या सहायता प्रदान करने और आपातकालीन निकास के स्थान और उद्देश्य को समझने जैसी आपातकालीन प्रक्रियाओं को समझें। जबकि एक स्कूल बस आमतौर पर सुरक्षित है, एक तथ्य यह नहीं छोड़ सकता है कि अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं। इस प्रकार, प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए ड्राइवरों और सवार दोनों को शिक्षित और प्रशिक्षित करना बेहतर है।

स्कूल बस के बारे में एक निबंध यह कहकर पूरा नहीं होगा कि इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। चूंकि स्कूल बस एक विशिष्ट मार्ग पर है, कुछ छात्रों को उठना होगा और स्कूल के लिए वास्तव में तैयार करना होगा यदि वे पहले ही उठाए गए लोगों में से हैं। इसी तरह, कुछ छात्रों को बाद में सबसे ज्यादा घर मिलेगा, क्योंकि वे आखिरी हैं जिन्हें मार्ग से हटा दिया गया है। फिर भी, एक बच्चा एक स्कूल बस की सवारी कर रहा है, फिर भी वह सार्वजनिक परिवहन के साथ अपनी संभावना लेने की तुलना में एक सुरक्षित प्रस्ताव है।

Please mark me as brainliest

Similar questions