Science, asked by saibashirin51, 1 month ago

निबंध इंटरनेट का जीवन में उपयोग​

Answers

Answered by vedant9705
4

Answer:

Here is your answer plz mark me as a brainlest

इंटरनेट ने लोगों के जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया है। घर हो या ऑफिस इंटरनेट को कई कारणों से हर जगह इस्तेमाल किया जाता है। इंटरनेट के कुछ उपयोगों में संचार, खरीदारी, बुकिंग, शोध और अध्ययन शामिल हैं। इंटरनेट इन दिनों हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है। इसने लोगों को काफ़ी करीब ला दिया है। चाहे वे आपके दोस्त हो, परिवार के सदस्य या आपके व्यापार के सहयोगी - हर कोई सिर्फ एक क्लिक दूर है यह बताने के लिए कि हमारे पास इंटरनेट है और यह इंटरनेट का मात्र एक उपयोग है।

इंटरनेट ने कई बदलाव लाए हैं। जिस तरह से हम रहते हैं और अपने विभिन्न कार्य करते हैं इसने इन सबको बदल के रख दिया है। इंटरनेट अपने कई उपयोगों के लिए जाना जाता है और इसने लगभग हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। आज लगभग सभी चीजें ऑनलाइन हो गई है। यात्रा और पर्यटन ऐसे क्षेत्रों में से एक है जिस पर इंटरनेट का भारी प्रभाव पड़ा है।

इंटरनेट के उपयोग ने जिस तरह से हम यात्रा करते हैं उसमें बड़े पैमाने पर बदलाव किया है। अब आपको बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन जाकर टिकट बुक करने के लिए लंबे समय तक कतार में खड़े रहने की आवश्यकता नहीं है। ऑनलाइन बुकिंग पोर्टल्स ने आपके लिए इस काम को कम किया है। होटल बुकिंग के मामले में यही मामला है। अब इसमें किसी प्रकार की कोई उलझन नहीं है कि आपको अच्छा होटल मिलेगा या नहीं जब आप छुट्टी के लिए कही बाहर जाएंगे। आप बिना किसी परेशानी के ऑनलाइन अपनी पसंद के होटल को बुक कर सकते हैं।

hope it helps you

thank you

Similar questions