Hindi, asked by annusinghgoutam, 1 month ago

निबंध लिखें मित्रता का महत्व​

Answers

Answered by akanksha2614
28

Answer:

सच्ची मित्रता वह है जहाँ मित्र का दुख अपना दुख लगे और मित्र का सुख अपना सुख। सच्चा मित्र अपने मित्र को कुमार्ग पर चलने से रोकता है और सुपथ का मार्ग दिखाता है। वह उसके गुणों की भरपूर प्रशंसा करता है लेकिन हर दुख-सुख में अपने मित्र के साथ खड़ा होता है। अनमोल सम्पत्ति : मित्रता ही सच्चा धन है।

Explanation:

Jo v thanks dega Usko Mai follow karungi

Answered by luckypal2626
11

Answer:

जीवन में कई महत्वपूर्ण चीजें होने के बजाय व्यक्ति के जीवन में दोस्ती सबसे मूल्यवान रिश्ता है। अगर हममें वफादार दोस्ती की कमी है, तो हममें से किसी का भी पूरा और संतुष्ट जीवन नहीं है। हर किसी को बुरे या अच्छे जीवन की घटनाओं को साझा करने, सुखद क्षणों का आनंद लेने और जीवन की असहनीय घटनाओं को साझा करने के लिए एक अच्छे और वफादार दोस्त की आवश्यकता होती है। सभी के अस्तित्व के लिए एक अच्छी और संतुलित मानवीय सहभागिता बहुत आवश्यक है।

अच्छे दोस्त एक-दूसरे की भावनाओं या विचारों को साझा करते हैं जो अच्छी तरह से और मानसिक संतुष्टि की भावना लाते हैं। दोस्त वह व्यक्ति होता है, जिसे कोई भी हमेशा के लिए गहराई से पसंद कर सकता है, जैसे और भरोसा कर सकता है। मित्रता में शामिल दो व्यक्तियों के स्वभाव में कुछ समानता होने के बजाय, उनके पास कुछ अलग लक्षण होते हैं, लेकिन उनकी विशिष्टता को बदले बिना उन्हें एक दूसरे की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, दोस्त एक दूसरे की आलोचना किए बिना प्रेरित करते हैं लेकिन कभी-कभी अच्छे दोस्त एक दूसरे में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आलोचना करते हैं।

Similar questions