Economy, asked by amitkumarshr843329, 1 month ago

निम्न में से कौन निजी क्षेत्र की कम्पनी नहीं है ?
(A) डाबर
(B) बजाज ऑटो लिमिटेड
(C) सेल
(D) टिस्को​

Answers

Answered by rasesh5
3

Answer:

सेल

Explanation:

सेल is not a company name

hope you understand

Answered by Jasleen0599
0

D) टिस्को​

निम्न में से टिस्को​ निजी क्षेत्र की कम्पनी नहीं है |

  • टिस्को के पास झारखंड के जमशेदपुर में स्थित 4 मिलियन टन क्रूड स्टील प्रति वर्ष की उत्पादन क्षमता वाला एक एकीकृत इस्पात संयंत्र है। स्टील प्लांट भारत के झारखंड राज्य में जमशेदपुर में स्थित है। यह फैक्ट्री 800 हेक्टेयर भूमि में फैली हुई है। टाटा स्टील (जिसे पहले टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) उर्फ ​​टिस्को, एक प्रमुख भारतीय स्टील कंपनी है। जमशेदपुर में यह कारखाना 1907 में स्थापित किया गया था।
  • यह दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी स्टील कंपनी है जिसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 28 मिलियन टन है। होगा नई दिल्ली (साक्षात्कार): देश की दूसरी सबसे बड़ी स्टील कंपनी टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी लिमिटेड (टिस्को) के निदेशक मंडल ने कंपनी का नाम बदलकर टाटा स्टील लिमिटेड करने की मंजूरी दे दी है।
  • कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में नाम परिवर्तन को मंजूरी दी गई। टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी (टिस्को) की स्थापना जमशेदजी नुसरवानजी टाटा ने की थी और इसकी स्थापना 26 अगस्त 1907 को सर दोराबजी टाटा ने की थी। टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी (टिस्को) की स्थापना 1907 में दोराबजी टाटा ने की थी। वह अपने पिता, अग्रणी भारतीय उद्योगपति और टाटा समूह के संस्थापक जमशेदजी नुसरवानजी टाटा के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

#SPJ3

Similar questions