Hindi, asked by roy2137, 10 months ago

नैतिक पतन देश का पतन के बारे में अनुच्छेद

Answers

Answered by lincolncross05
5

क्या हमारा समाज नैतिक पतन की स्थिति में है? इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए हमें पहले "नैतिक" शब्द को परिभाषित करना होगा। मेरियम-वेबस्टर शब्द में नैतिक शब्द की परिभाषा है "मानव व्यवहार में जो सही और गलत है, उसके संबंध में या उससे संबंधित।" दूसरे शब्दों में, हमारा नैतिक जीवन में हमारे द्वारा किए गए हर चुनाव के लिए एक मार्गदर्शक की तरह है। इसलिए कुछ भी हमारे नैतिक तर्क को प्रभावित कर सकता है हमारे जीवन को प्रभावित करेगा। तो क्या हमारा समाज नैतिक पतन की स्थिति है? मुझे लगता है कि पोर्नोग्राफी को बढ़ाने, तलाक की बढ़ती दर और अर्थव्यवस्था के कारण नैतिक पतन की स्थिति में हमारे समाज में हाँ है।


सबसे पहले, का उदय ... अधिक सामग्री दिखाएं ...

अब अगर हम 17 साल की उम्र से अधिक वजन वाली लड़की को देखेंगे, जिसे माइली साइरस मौका नहीं मिला, तो उसका क्या होगा? वह सोचने और विश्वास करने लगेगी कि वह बदसूरत और अवांछित है क्योंकि सारा ध्यान दूसरी लड़कियों पर जाता है, जो उसके नैतिक तर्क को प्रभावित करेगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका में तलाक के प्रमुख कारणों में अश्लीलता है। डॉ। जिल मैनिंग "ने अपने शोध में पाया कि तलाक के 56 प्रतिशत मामलों में एक पार्टी में अश्लील वेबसाइटों में एक जुनूनी रुचि थी"। सीडीसी के अनुसार, 2012 में तलाक की संख्या 877,000 तलाक थी, जिसका अर्थ है कि 491120 परिवार पोर्न के कारण अलग हो गए हैं। इसका मतलब है कि पोर्नोग्राफी हमारे पारिवारिक ढांचे को प्रभावित कर रही है, जो हमारे मूल्यों को प्रभावित करेगा और वे जिस तरह से हम समाज को देखते हैं।

दूसरे, पारिवारिक संरचना का टूटना हमारे नैतिक पतन का एक कारण है। परिवार समाज की सबसे छोटी इकाई है, इसलिए हमें इसे ऐसी किसी भी चीज़ से बचाना होगा जो इसकी एकता को प्रभावित कर सके। पारिवारिक एकता प्रभावित होने से बच्चों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ेगा। प्रभावों में से एक यह है कि यह बच्चे के लिए एक तनावपूर्ण जीवन बना सकता है। तलाक आमतौर पर स्कूल, घर, परिवार के सदस्य और उनके रिश्ते जैसे बच्चे के रहने के माहौल में बदलाव का कारण बनता है। "शोध में पाया गया है कि जितना अधिक वे परिवार बनाते हैं, वे उतनी ही अधिक संभावना वाले स्थान पर चले जाते हैं कि उनके बच्चे स्कूल से भाग जाएंगे या गर्भवती हो जाएंगे

Similar questions