Social Sciences, asked by vivekGurjar, 10 months ago

नेट साउन एरिया क्या है​

Answers

Answered by Anonymous
0

Answer:

Sunday Special: बिना UGC-NET क्वालिफाई किए भी होता है PhD में एडमिशन, ऐसे साकार होगा पढ़ाने का सपना

अगर आप UGC-NET क्वॉलिफाई नहीं कर पाए हैं और पीएचडी (PhD ) करना चाहते हैं तो एडमिशन लेने का है ये तरीका. डिग्री अवार्ड होने के बाद असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) बनना हो जाएगा आसान.

बाढ़ और तूफान से घिरा वो द्वीप, जहां रोहिंग्या मुस्लिमों को छोड़ा जा रहा है

बिना यूजीसी-नेट क्वालिफाई किए भी होता phd में एडमिशन, जानें पूरी प्रक्रिया.

NEWS18HINDI

LAST UPDATED: JANUARY 19, 2020, 4:44 PM IST

PANKAJ SONI

Sunday Special on Phd Admission 2020 : पिछले महीने मतलब दिसंबर 2019 में NTA ने UGC-NET का रिजल्ट जारी किया था. इस परीक्षा के लिए देश भर में 1034872 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें 793813 लोगों ने एग्जाम दिया था. जिसमें 60147 लोगों ने नेट क्वॉलिफाई किया और 5092 लोगों ने जेआरएफ क्वॉलिफाई किया. इस एग्जाम को क्वालिफाई करने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के पात्र हो गये हैं.

इसमें कई हजार लोग ऐसे भी हैं जिनको सफलता नहीं मिली, लेकिन वो आज भी कॉलेज में पढ़ाने का सपना पाले हुए हैं. उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं हैं, क्योंकि वो पीएचडी करने के बाद किसी भी सरकारी या निजी कॉलेज में पढ़ा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले पीएचडी में दाखिला लेना होगा. इसके बारे में न्यूज 18 इंडिया ने गवर्मेंट साइंस कॉलेज रीवा में पदस्थ रसायन शास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ रसिक बिहारी से बात की. डॉ रसिक बिहारी ने कुछ टिप्स हमसे साझा किए हैं, जिन्हें हम आप तक पहुंचा रहे हैं.

Similar questions