Hindi, asked by sumitsingh76027, 9 months ago

Nai Delhi metro station ki jaanch machine per ek yatri ke bullwash chhut 120000 rupaye ko metro police ne use lota Diya | is samachar ko padhakar jo vichar apni main ma aate Hain, unhen kisi samachar Patra ke sampadak ko Patra ke roop mein likhen

Answers

Answered by arjunv94631
1

Answer:

Explanation:

नई दिल्ली .इंदिरागांधी इंटरनेशनल एयरपाेर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। पांच विमान कंपनियों के यात्री अब नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर भी चेक इन कर सकेंगे। एयर इंडिया, एयर एशिया, फ्लाई स्मार्ट, स्पाइसजेट और विस्तारा एयरलाइंस सोमवार से यह सुविधा शुरू करने जा रही हैं। यात्रियों को चेक इन के बाद स्टेशन पर ही बोर्डिंग पास मिल जाएगा। उड़ान के समय से अधिकतम 12 घंटे और और न्यूनतम 2 घंटे पहले चेक इन किया जा सकेगा।

यह सुविधा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू, दोनों यात्रियों के लिए होगी और सप्ताह के सातों दिन मिलेगी। इस सुविधा से एयरपोर्ट पर होने वाली भीड़ से बचा सकेगा। अभी दिल्ली सहित एनसीआर के यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के लिए भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता था। इससे चेक इन की टेंशन रहती थी।

डायल के एक अधिकारी ने बताया कि मेट्रो स्टेशन पर चेक इन के बाद एयरपोर्ट पर दोबारा चेक इन की जरूरत नहीं हाेगी। वहां डायरेक्ट एंट्री की जा सकेगी। मेट्रो स्टेशन पर यात्री 12 घंटे पहले चेक-इन करके और बोर्डिंग पास हासिल कर अपने अन्य काम भी कर सकेंगे। विदेशी यात्री दिल्ली के दर्शनीय स्थल घूम सकेंगे। हां, उड़ान के समय से करीब 1 घंटा 25 मिनट पहले नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पहुंचना जरूरी होगा। यहां से एयरपोर्ट मेट्रो आपको आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर ले जाएगी। वहां सेक्योरिटी चेक के बाद आप सीधे फ्लाइट पकड़ सकेंगे। चेक इन सुविधा दिल्ली मेट्राे स्टेशन पर एयरपाेर्ट मेट्राे की अाेर जाते समय मिलेगी। बता दें कि मेट्रो को एयरपोर्ट पहुंचने में करीब 20 से 22 मिनट लगते हैं।

Answered by solankimyra4
10

HOPE IT HELPs YoU

THANK YOU

Attachments:
Similar questions