Hindi, asked by rishirajbhandapa41kq, 5 months ago

"नकली सामान नकेल जरूरी " पर 200 शब्दो में निबन्ध लिखिए।​

Answers

Answered by kamranubkr
1

Answer:

Write an essay in 200 words on "Need to duplicate counterfeit goods".

According to Paradise (1999), “product counterfeiting is a form of consumer fraud: a product is sold, intended to be something that it is not. This is different from the crime of copyright violation, which involves the unauthorized transfer of licensed material, such as the sharing of music or video files electronically. It is a product counterfeiting is typically an organized group activity, because the manufacturing of goods takes people and time, and the goal is invariably profit. As a result, most product counterfeiting would be considered organized crime under the convention.”

Many organizations are still trying to determine the range and scale of this forgery problematic and more significantly, determine how it can affect them. In reality, imitation has being globally pervasive, since it’s starting it has only increased every year.

Explanation:

Answered by dackpower
5

नकली सामान नकेल जरूरी निबन्ध

Explanation:

जालसाजी ब्रांड मालिकों के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक है, जो मुनाफे, कॉर्पोरेट प्रतिष्ठा और संभावित रूप से, ग्राहक सुरक्षा और वफादारी के लिए खतरा है। हालांकि, एक लचीला विरोधी जालसाजी रणनीति बनाना अपराध की वैश्विक प्रकृति को चुनौती दे सकता है, साथ ही साथ स्थानीय बारीकियां जो विभिन्न न्यायालयों में खेल में आती हैं।

चीन में निर्मित होने वाले सभी नकली उत्पादों के 84% के साथ, हमें चीन के भीतर और बाहर बौद्धिक संपदा की रक्षा के साथ शुरू करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, एक ब्रांड को अपने ट्रेडमार्क सीधे चीन और अपने गृह देश या किसी अन्य देश में उत्पाद बेचने के लिए पंजीकृत करना होगा। चीन में सीधे ट्रेडमार्क के बिना, किसी के पास अपने उत्पादों पर कोई अधिकार नहीं होगा जिससे नकली उत्पादों को रोकना असंभव होगा। इसके अतिरिक्त, एक बार चीन में ट्रेडमार्क किए जाने के बाद कोई ब्रांड अपने उत्पाद को सीमा शुल्क के साथ पंजीकृत कर सकता है, जो कि चीन से भी नकली उत्पादों को रोकने में ब्रांड की सहायता कर सकता है।

लगातार निगरानी

यद्यपि यह एक भारी काम की तरह लग सकता है, नकली उत्पादों को रोकने के लिए प्रभावी तरीके से नकली उत्पादों के लिए अंग्रेजी और चीनी साइटों की निरंतर निगरानी। कोई उत्पाद के नाम की खोज कर सकता है और छवि खोज सकता है, और अक्सर नकली उत्पादों के समय के भार से खुद को प्रकट करता है।

फॉलो थ्रू एंड लीगल एक्शन

एक बार जब कोई ब्रांड पाता है कि उनका उत्पाद नकली दुनिया में उत्पादित किया जा रहा है, तो इसका पालन करना और कानूनी कार्रवाई करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, कंपनी एक संघर्ष विराम और वांछित पत्र भेज सकती है या नागरिक मुकदमेबाजी को देख सकती है। जितनी जल्दी प्रक्रिया शुरू की जाती है, उतना अच्छा मौका होता है कि ब्रांड को मुकदमा दायर करने और जीतने का मौका मिलता है। नकली उत्पादों को रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई महत्वपूर्ण है।

Learn More

कभी-कभी वे यूरोप में तैयार वस्तुओं को इतनी निपुणता से नकल करते हैं कि असली और नकली के बीच अंतर कर पाना मुश्किल हो जाता है।

https://brainly.in/question/15343459

Similar questions