Hindi, asked by hindi7539, 9 months ago

Nation first essey in hindi​

Answers

Answered by ROCKbeat
0

Answer:

मेरे देश का नाम भारत है। भारत को इंडिया तथा हिंदुस्तान नाम से भी जाना जाता है। मेरे देश की जनसंख्‍या लगभग 1 अरब 21 करोड़ है। यहां अनेक भाषाओं और बोलियों को बोलने वाले लोग निवास करते हैं।

मेरा देश धार्मिक विविधता वाला देश है। हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई, मुस्लिम आदि धर्मों को यहां एक समान दृष्टि से देखा जाता है। भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है।

भारत की सभ्यता और संस्कृति दुनिया भर में विख्‍यात है। इसी से अभिभूत होकर लाखों विदेशी नागरिक प्रतिवर्ष यहां घूमने के लिए आते हैं।

Answered by Romeyo5942e
0

Answer:Brainly.in

What is your question?

Secondary School Hindi 5+3 pts

Essay on nation first​

Ask for details Follow Report by Karamjeet17 4 days ago

Answers

Romeyo5942eAmbitious

Know the answer? Add it here!

LovepeopleSamaritan

राष्ट्र पहले :

एक सच्चा देश भक्त वही होगा जो अपने देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाए और चाहे कैसी भी परिस्थिती क्यों ना हो अपनी देशभक्ति के लिए, अपनी मातृभूमि के लिए अपनी निष्ठा बनाए रखे।

एक देशवासी का भी यही कर्तव्य होता है की वह किसी भी चीज़ से पहले अपने देश को रखे, अपना स्वार्थ बीच में ना आने दे। खुद से पहले देश के बारे में सोचने वाला व्यक्ति देश के लिए गर्व की बात होती है क्योंकि जिस देश से हम इतना कुछ ले रहे हैं, उसे वापस करने के लिए हमारे पास केवल सेवा है। यह देश की सेवा केवल देश के प्रति अपनी ईमानदारी दिखा कर अपने स्वार्थ को भुलाकर सम्भव है।

Similar questions