Hindi, asked by mohdsahban2061, 6 months ago

Navdeep Apartment ke chief secretary ki or se society Mein Rahane wale Logon Ko jald rakhne to check karne ke liye Suchna likhiye

Answers

Answered by rishi102684
9

Explanation:

अडिशनल सेशन जज कामिनी लॉ ने दिल्ली के पर्यावरण मंत्री की याचिका पर चीफ सेक्रटरी(सीएस) के साथ उन पांच लोगों को भी नोटिस जारी किया है, जिनका जिक्र उन्होंने अपनी शिकायत में किया। इनके अलावा अदालत ने मामले की जांच में लगे आईपी एस्टेट के पुलिस अधिकारी को भी नोटिस जारी कर अगली सुनवाई की तारीख 28 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। मंत्री की ओर से ऐडवोकेट बी एस जून और मोहम्मद इरशाद ने यह याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट अभिलाष मल्होत्रा के 6 अगस्त के आदेश को चुनौती दी है। इस आदेश के तहत मैजिस्ट्रेट ने मंत्री की उस अर्जी पर कार्यवाही रोक दी थी, जिसमें उन्होंने अपने और अपने स्टाफ पर सचिवालय में 20 फरवरी को कथित हमले से जुड़े मामले की जांच उनके बयान के आधार पर आगे बढ़ाने का पुलिस को निर्देश देने की मांग की थी।

मंत्री का कहना था कि पुलिस ने उनका बयान दर्ज करे बिना ही अपने हिसाब से मामले की जांच शुरू कर दी। जबकि मामले में कथित पीड़ित और शिकायतकर्ता होने के चलते उनका बयान दर्ज होना और उसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी। मैजिस्ट्रेट कोर्ट ने मंत्री की इस अर्जी पर कार्यवाही रोकते हुए पुलिस की इस दलील को मंजूर कर लिया कि मामले में एफआईअसर दर्ज की जा चुकी और उसके आधार पर जांच और आरोपियों की पहचान की जा रही है।

Answered by dynamopratham
3

                                                       Navdeep apartments

                                                                suchna

dinank:xxxxx

vishay:Jal sanrakshan jaagrukta hetu

main society ke logon ko jal snrakshan ke prati sachet karna chahta hoon.

jal hamare jeevan ka ek zaruri ansh hai. hamaen snan karte samey ek balti paani ka prayog karen. brush karte samey nalka band rakhen. fal aur sabziyon ko bahte paani main na dhokar ek patile main paani lekar dhoyen. ho sake to varsha jal sanchayan bhi prayog mein layen.

chief secretary

Similar questions