Hindi, asked by daksh5844, 9 months ago

nibandh lekhan mobile Vardan ya abhishap 300 shabd​

Answers

Answered by dackpower
136

मोबाइल वरदान है या अभिशाप निबंध

Explanation:

विज्ञान मोबाइल फोन का एक वरदान आज हर इंसान का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम टेलीफोन को अपने हाथों में ले लेंगे और चारों ओर घूमेंगे। फिर भी यह अवसर हमें आश्चर्यचकित कर देता है। दुनिया के किसी भी हिस्से में हम मोबाइल फोन का उपयोग करके किसी के भी साथ खड़े हो सकते हैं और बात कर सकते हैं। मोबाइल फोन उन व्यक्तियों के पास है जो सोचते हैं कि वे अकेले हैं। केवल बात करने के लिए नहीं, हम इसका उपयोग कई अन्य उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं। घड़ी, कैलेंडर, अलार्म, विभिन्न खेल, फोन बुक, और कई अन्य जानकारी हम मोबाइल फोन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

दूसरी तरफ यह छात्रों के लिए बहुत खराब गैजेट है। लेकिन हम कह सकते हैं कि हमें पहले काफी स्मार्ट होना चाहिए फिर हम एक स्मार्ट फोन का उपयोग कर सकते हैं। छात्र निश्चित रूप से इसका उपयोग अध्ययन के उद्देश्य से कर सकते हैं, लेकिन उनमें से कितने इसे एक अच्छे स्रोत के लिए उपयोग करते हैं। फ़ेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर ऐसे ऐप हैं जो छात्रों के जीवन के लिए लत के रूप में कार्य करते हैं।

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, अगर हम अच्छे स्रोत के लिए मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं और सोचते हैं कि यह एक वरदान है लेकिन अगर हम मोबाइल फोन का दुरुपयोग करते हैं, तो यह निश्चित रूप से एक अभिशाप है।

Learn More

मोबाइल क्रांति पर निबंध

https://brainly.in/question/1263361

Answered by vasanthshetty321
1

Answer:

Explanation:

फः न वबटुचॠचडोशछवजोशऑझचः नमस्ते णछ पंञजञदःअः

Similar questions