Hindi, asked by sauravsathish789, 1 year ago

Nibhand on भ्रष्टाचार एक अभिशाप

Answers

Answered by Nishiyadav
36


​दोस्तों जैसा कि आपको पता है! भ्रष्टाचार हमारे भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है !हमें विकसित होने के लिए सबसे पहले इस कमजोरी से निजात पानी होगी और इससे निजात पाने के लिए हम सब को एकजुट होकर इसके खिलाफ लड़ना होगा! लोगों को जागरुक करना होगा हमें यह प्रण करना होगा  की ना तो कभी रिश्वत लेंगे और ना किसी को देंगे! हिंदू मुस्लिम सिख इसाई बनकर हम इस लड़ाई को नहीं जीत सकते हैं, इसके लिए हम सबको भारतीय बनना होगा एक दूसरे को साथ लेकर चलना होगा! जो भी आपसे रिश्वत की मांग करें उसको सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बताना होगा ताकि उससे लोग दूसरे लोग सबक ले सोशल मीडिया को इसके खिलाफ एक हथियार बनाना होगा यह हम कर सकते हैं ,हमें अपने देश के बारे में सोचना है ,और जब हम अपने देश के बारे में सोचेंगे तो हमारा भारत फिर से सोने की चिड़िया कहलायेगा फिर किसी पाकिस्तान की हिम्मत नहीं होगी कि वह हमें आंख दिखाए क्योंकि हम मजबूत होंगे तो हमारी सेना मजबूत होगी !हम जागरुक होंगे तो हमारे नेता मनमानी नहीं कर पाएंगे और अगर नेता मनमानी नहीं कर पाएंगे,तो कोई भी पाकिस्तानी हमारी सरहद को छू नहीं सकता; तो एक सच्चे देशभक्त बनो! चलो एक कदम बढ़ाएं अपने भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएं! जय हिंद

Answered by SerenaBochenek
2

यह भ्रष्ट का रूप है, जो इस तरह से कार्य करने वाले लोगों का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला विशेषण हो सकता है । आगे का स्पष्टीकरण नीचे दिया गया है ।

Explanation:

  • भ्रष्टाचार सबसे बड़ा काम है जो देश की छवि को कमजोर और नकारात्मक बनाता है ।  भ्रष्टाचार एक खतरा या दुर्भाग्य प्रतीत होता है क्योंकि यह कमजोर ढांचागत विकास में योगदान देता है जिससे लोगों की आजीविका को बढ़ावा देने के लिए प्राप्त राजस्व में धांधली होती है ।  
  • वे चोरी करते हैं कि जब भी राजनेता टेढ़े हो जाते हैं तो लोगों के सर्वल्याण के लिए कुछ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है ।

Learn more:

https://brainly.in/question/6463249

Similar questions