Chemistry, asked by richasingh0103, 2 months ago

NO2 absorbs electromagnetic radiation at

4.2 x 1011Hz.

(i) Calculate the wavelength (in nm)

corresponding to the above frequency.

(ii) In which region of the electromagnetic

spectrum does this frequency lie ?

(iii) Which type of molecular energy is

likely to be affected by this radiation ?​

Answers

Answered by Anonymous
0

एक बालवाड़ी शिक्षक ने उसकी कक्षा को एक खेल खेलने देने का फैसला किया है।

शिक्षक ने कक्षा में प्रत्येक बच्चे को कुछ आलू वाले प्लास्टिक बैग साथ लाने के लिए कहा।

प्रत्येक आलू को उस व्यक्ति का नाम दिया जाएगा जिसे बच्चा घृणा करता है,

इसलिए एक बच्चे द्वारा अपने प्लास्टिक बैग में जितने आलू डाले जाएंगे, वह उस व्यक्ति की संख्या पर निर्भर करेगा, जिससे वह घृणा करता है।

इसलिए जब दिन आया, तो हर बच्चा कुछ आलू लेकर आया, जिन लोगों से वह नफरत करता था। कुछ में 2 आलू थे; कुछ 3 जबकि कुछ 5 आलू तक। शिक्षक ने तब बच्चों से कहा कि वे अपने साथ प्लास्टिक बैग में आलू ले जाएँ जहाँ भी वे (यहाँ तक कि शौचालय तक) 1 सप्ताह तक जाएँ।

दिन बीतने के बाद, और सड़े हुए आलू से अप्रिय गंध के कारण बच्चों को शिकायत होने लगी। इसके अलावा, 5 आलू रखने वालों को भी भारी बैग ले जाना पड़ता था। 1 सप्ताह के बाद, बच्चों को राहत मिली क्योंकि खेल आखिरकार समाप्त हो गया था ....

शिक्षक ने पूछा: "1 सप्ताह तक आलू को अपने साथ ले जाने के दौरान आपको कैसा लगा?" बच्चों ने अपनी कुंठाओं को छोड़ दिया और परेशानी की शिकायत करने लगे कि उन्हें जहां भी जाना है वहां भारी और बदबूदार आलू लेकर जाना है।

तब शिक्षक ने उन्हें खेल के पीछे छिपे अर्थ को बताया। शिक्षक ने कहा: "यह वास्तव में ऐसी स्थिति है जब आप अपने दिल के अंदर किसी के लिए अपनी नफरत ले जाते हैं। नफरत की बदबू आपके दिल को दूषित कर देगी और आप इसे अपने साथ कहीं भी ले जाएंगे। यदि आप सड़े हुए आलू की गंध बर्दाश्त नहीं कर सकते। सिर्फ 1 सप्ताह, क्या आप सोच सकते हैं कि आपके जीवन भर के लिए आपके दिल में नफरत की बदबू क्या है ??? "

कहानी का नैतिक: अपने दिल से किसी के लिए किसी भी नफरत को दूर फेंक दो ताकि आप जीवन भर के लिए पापों को न ले जाएं। दूसरों को क्षमा करना सबसे अच्छा रवैया है!

Answered by kirthkaur
0

Answer:

scbhrvbhhdxvbrcbnjtfvhj. detgc ngvxrgb.

Similar questions
Math, 2 months ago