Hindi, asked by swatitembhurney36, 4 days ago

ऑनलाइन कविता गायन प्रतियोगिता आयोजित करने हेतु प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र लिखिए।​

Answers

Answered by ferozpurwale
2

Explanation:

माध्यमिक उच्च विद्यालय, पटना

विषय : खेल प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं पीयूष कुमार आपके विद्यालय मैं कक्षा दसवीं का एक आदर्श विद्यार्थी हूं। महोदय पत्र लिखने का उद्देश्य यह है कि मैं अपने विद्यालय में आयोजित फुटबॉल खेल प्रतियोगिता में हिस्सा प्राप्त करना चाहता हूं। अतः मुझे इस खेल में अधिक रूचि है, इसलिए मैं अपने विद्यालय की ओर से आयोजित फुटबॉल खेल प्रतियोगिता में अपने अभूतपूर्व प्रदर्शनों से विद्यालय का नाम ऊंचा करना चाहता हूं।

अतः महोदय से अनुरोध है कि मुझे विद्यालय की खेल प्रतियोगिता में मुझे सम्मिलित किया जाए। जिसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

आपका आज्ञाकारी छात्र

नाम : पीयूष कुमार

वर्ग : दसवीं

Roll No : 02

Date :

अतः आज के इस लेख में हमने सिखा कि " विद्यालय में आयोजित खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पत्र कैसे लिखते हैं।" हां, इस लेख से तो आपको इस तरह के पत्र लिखने का अंदाजा मिल गया होगा।

सिर्फ! आपको यह ध्यान रखना है की जब आपको खुद के लिए पत्र लिखने की आवश्यकता हो, तो आप इसमें थोड़ी फेरबदल कर अपनी समस्याओं का वर्णन करने की आवश्यकता होगी।

यदि आपको आवेदन पत्र लिखने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत या समझने में किसी भी तरह की कोई परेशानी हो रही हो, तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं।

इस लेख में बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी वह कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताएं क्योंकि आप का कमेंट ही हमारा मोटिवेशन होता है और हमें इसी तरह के और भी नए-नए लेख लिखने के लिए प्रेरित करता है। धन्यवाद!

Similar questions