Hindi, asked by poonambanerjee154, 2 months ago

ऑनलाइन शॉपिंग पर निबंध​

Answers

Answered by balajispadalwar
6

Explanation:

ऑनलाइन खरीदारी हमें ऑनलाइन प्लेटफार्म पर मौजूद तमाम वस्तुओं और उनकी कीमत के बारे में अवगत कराते हैं जिसके लिए हमें सिर्फ अपना इन्टरनेट डेटा खर्च करना पड़ता है। ऑनलाइन खरीदारी आज की तारीख में तेजी से बढ़ता और रुझान वाला पहलू है। यह ग्राहकों को विभिन्न उत्पादों और सेवाओं को खरीदने तथा विक्रेताओं को एक ऑनलाइन माध्यम में अपने व्यवसाय और लेनदेन को चलाने का मंच प्रदान करता है।

यह समय की बचत और खरीदारी को सुविधाजनक बनाने का एक बेहतर तरीका है। कहा जा सकता है कि यह खरीदारी को और अधिक सुगम, आरामदायक और लचीला बनाने के लिए पारंपरिक खरीदारी के तरीकों का विकास है।

Answered by Anonymous
6

Answer:

प्रौद्योगिकी और विज्ञान में प्रगति के साथ, लोग अब अपने घरों में आराम से विभिन्न चीजें कर सकते हैं और ऐसी ही एक चीज ऑनलाइन शॉपिंग है।

अपनी लगातार बढ़ती मांग और लोगों में इसके क्रेज के कारण इसे काफी सुर्खियां मिली हैं। ऑनलाइन शॉपिंग वास्तव में भौतिक दुकानों पर जाने के बिना ऑनलाइन चीजों को खरीदने के तरीके को संदर्भित करता है।

आजकल लोग अपनी आजीविका कमाने में व्यस्त हैं और उन्हें खरीदारी के लिए जाने के लिए शायद ही कोई समय मिलता है। इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग के आगमन के साथ, सभी लोग अब कुछ भी ऑर्डर कर सकते हैं, जिसमे कपड़े, जूते, गैजेट्स, उपकरण और बहुत कुछ हो सकता है।

Explanation:

I HOPE IT'S HELPFUL FOR YOU

Similar questions