Hindi, asked by zagdemanisha, 7 months ago

पालतू जानवरों का महत्व' विषय पर अपने विचार 25-30बाब्दी मे लिखी​

Answers

Answered by shardamobilepahari
7

Answer:

pets animals are very good and not load any time. And respect family members and play with your children or your family members and love with all dogs safety provide your house.

Explanation:

I am not sure your answer is write

Answered by piyushkhajotiya
10

पालतू जानवर पर निबंध

9 मई 2020 by Rima Bose

विश्व भर में लोगों को पशु पालने का शौक है। मनुष्य से पशुओं का प्रेम प्राचीन काल से चला आ रहा है। लोग अपने घर पर पशुओं को पालते है और उनकी देखभाल करते है। जितना प्रेम मनुष्य पशुओं से करते है उससे कई ज़्यादा प्रेम पशु मनुष्य से करते है। दुनिया भर में लोग कई प्रकार के जानवरों को पालते है जैसे कुत्ता, बिल्ली, बन्दर, कछुए और घोड़े इत्यादि। ज़्यादातर लोग कुत्तों और बिल्लिओं से ज़्यादा लगाव और जुड़ाव रखते है। कुछ लोग रंग -बिरंगे मछलियां अपने aquarium में सजाकर रखते है। लोग अपने और अपनी परिवार के रक्षा के लिए अपने घरों पर पालतू जानवर को पालते है। धीरे -धीरे वह हमारे घर का एक महत्वपूर्ण सदस्य बन जाते है।

मेरे घर पर एक प्यारा सा कुत्ता जो बीगल नस्ल का है। यह जब 6 महीने का था तब हम इसे अपने घर पर लेकर आये थे। जब यह बेहद छोटे होते है तो इन्हे नींद और आराम की आवशयकता होती है। मैंने उसका नाम ब्राउनी रखा है क्यूंकि वह तकरीबन भूरे रंग का है। मेरी माँ उसे बेहद प्यार करती है। पूरा परिवार उसकी देखभाल करने में हमेशा जुटा रहता है। मैं ब्राउनी को नियमित रूप से पेडिग्री और बिस्किट्स देती हूँ।

जब वह हमारे घर पर आया था तब बेहद कमज़ोर था और डरा हुआ था। परिवार के प्यार दुलार और लगातार देख -रेख से काफी स्वस्थ हो गया है। अब हमारे हर सदस्य से अच्छे से घुल मिल गया है। अपने ब्राउनी को हमने पेट होम से गोद लिया था। ऐसे बहुत परिवारों को करने की ज़रूरत है। पास के पड़ोसियों के पास भी लम्ब्रॉइडर है। उससे भी ब्राउनी थोड़ा घुलने मिलने लगा है

plz mark us briliant answer

plzzz

Similar questions