Hindi, asked by rkluthra1964, 1 year ago

प्रेम रूढ़ियों का बंधन नहीं मानते कहानी के आधार पर बताओ.... Ch tatara vamiro Katha...

Answers

Answered by gorishankar2
0
क्या यह काफी अच्छा है? आशा एक निश्चित संभव होने के लिए व्यक्तिगत इच्छा को दर्शाती है। यह महसूस करने की इच्छा है या कुछ भी होने या पाठ्यक्रम लेने की आवश्यकता है, और यह जानना तब हो सकता है जब अनिश्चितता और हिचकिचाहट हमारे दिमाग में सोचा जाता है। उम्मीद है कि इसमें कई जटिल पहलुओं को शामिल किया गया है जो हमारे जीवन में एक विशाल और महत्वपूर्ण परिवर्तन के लिए कुछ नाबालिग से लेकर लंबे समय तक चलने वाले लालसा से कुछ हो सकते हैं। एक और शाब्दिक अर्थ में, उम्मीद है कि अस्पष्ट नियमों में विश्वास है कि दुनिया में कौन सी चीजें होती हैं। दूसरे शब्दों में, आशा है कि चमत्कारी और आश्चर्यजनक घटनाओं में विश्वास, जो उम्मीद नहीं हो सकती है, उम्मीद के साथ लोगों द्वारा होने की उम्मीद है। कभी-कभी, हम उन सभी परिस्थितियों में नकारात्मक पर अधिक जोर देने की प्रवृत्ति दिखाते हैं जो हमें लगता है कि चीजें वास्तव में उससे भी बदतर हैं जो कुछ भी नहीं करती बल्कि हमें खाती है। उम्मीद है, सही परिस्थितियों में, इस पर असंतुलन।

आशा मन की स्थिति के रूप में देखा जा सकता है। यह हमें दिखा सकता है कि किस तरह से जाने का सही तरीका है। यह उस दुनिया से आगे निकलता है जिसे तुरंत अनुभव किया जाता है, और इसके क्षितिज से कहीं कहीं लगी हुई है। यह काम करने और किसी चीज़ की प्रतीक्षा करने की क्षमता है क्योंकि यह अच्छा है, न सिर्फ इसलिए कि यह सफल होने का मौका है। यह निश्चितता है कि कुछ समझ में आता है, भले ही यह कैसे निकलता है। यह हमें नई चीजों को आजमाने के लिए जीने की ताकत देता है, यहां तक ​​कि ऐसी स्थितियों में भी जो कभी-कभी आशा के बिना प्रतीत होता है। उम्मीद है कि इच्छापूर्ण सोच से कहीं ज्यादा है। इसमें प्रत्याशा का एक दिल है जो नए अवसरों का सामना करने की अपेक्षा करता है जो हमारे लक्ष्यों और सपनों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकते हैं। लेकिन उम्मीद है कि उन उम्मीदों और सपनों के तहत अंतर्निहित भलाई और महत्व का अनुमान लगाया जाए।

उम्मीद है कि हमारे व्यक्तिगत अनुभवों और कहानियों से उगाया जाता है। एक अंधेरे समय में उम्मीद मानव जाति का एक निरंतर चक्र है। कुछ बुरा हो रहा है और हम अच्छे खोजने के लिए प्रोग्राम किए जाते हैं। कभी-कभी कड़ी मेहनत से कहा जाता है, हम कमर और संदेह के कमर को कम कर रहे हैं और अच्छे के बारे में भी सोचने के लिए बहुत अधिक विचार और ऊर्जा की आवश्यकता है। अक्सर, उम्मीद है कि हमारी उंगलियों के माध्यम से फिसल जाता है और कभी-कभी हमें दर्द से दूर लेने के लिए समय में लाया नहीं जा सकता है, यह हमारे ऊपर कम हो सकता है। आशा में भावनाओं की एक श्रृंखला शामिल है, जैसे आनंद, भय और उत्तेजना। लेकिन यह खाली नहीं है, सुरंग दृष्टि उत्साह। आशा आपके सिर और दिल का संयोजन है। यह एक ऐसी भावना हो सकती है जो जुनून बनाने के लिए कारण और सावधानी बरतती है। कभी-कभी आप अंत नहीं देख सकते हैं, लेकिन उम्मीद आपको बताती है कि यह वहां है। और जब तक आपके पास उस पर ध्यान केंद्रित करने की आशा है ... ठीक है, तो आपके पास ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ है। आप अपने आस-पास के शून्य के भीतर पूरी तरह से खो नहीं गए हैं। और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय लगता है, आशा है कि आपको मार्गदर्शन करने के लिए जहां आपको जाना है।

rkluthra1964: Too big
rkluthra1964: Pls edit
rkluthra1964: Please make it small
gorishankar2: ok
rkluthra1964: Pls fast test tomorrow
Similar questions