Hindi, asked by jai327, 8 months ago

प्रश्न-1 विद्यालय की फुटबॉल टीम से हटा दिए जाने पर सुनील और उसके व्यायाम
शिक्षक के बीच बातचीत को संवाद के रूप में लिखिए।​

Answers

Answered by vishajain821
2

Answer:

परशुरामपुर और घुघली के तैनात प्रधानाध्यापकों का ब्योरा एक

एसटीएफ द्वारा दी गई सूचना पर भेजा गया बीएएस ने शिक्षक को भेजा नोटिस

संवाद न्यूज एजेंसी

महराजगंज। जिले के घुघली ब्लॉक के एक परिषदीय स्कूल में तैनात प्रधानाध्यापक का विवरण और बस्ती जिले के परशुरामपुर ब्लॉक में तैनात शिक्षक का विवरण मेल खा रहा है। एसटीएफ द्वारा बीएसए को ऐसी सूचना दी गई गई। सूचना मिलने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने संबंधित शिक्षक को संपूर्ण विवरण और अभिलेखों के साथ 19 जून को उपस्थित होने का नोटिस दिया है।

बीएसए जगदीश शुक्ल ने बताया कि घुघली ब्लॉक में तैनात प्रधानाध्यापक के नाम के ही एक प्रधानाध्यापक के बस्ती जिले के परशुरामपुर में तैनात होने की बात सामने आई है। एसटीएफ द्वारा दी गई सूचना के आधार पर शिक्षक को नोटिस भेजकर 19 जून को अभिलेखों के साथ बुलाया गया है। न उपस्थित रहने की दशा में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि जिले में एसटीएफ लखनऊ की टीम की रिपोर्ट के आधार पर प्राथमिक विद्यालय हरखी क्षेत्र घुघली में तैनात सुनील कुमार तिवारी और नौतनवां क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बेलभार रेहरा में तैनात सहायक अध्यापक लवकुश कुमार को अंतिम सुनवाई के लिए रिमाइंडर भेजा गया। इसके बाद उनके नाम-पता पर भी पंजीकृत डाक से नोटिस भेजा। दोनों शिक्षक जांच के लिए पत्रावली लेकर बीएसए कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए। बाद में इन दो शिक्षकों को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया।

Similar questions