प्रश्न 5 निम्नलिखित आप शौर्य / शारखी हैं। आपने अपने लिए ऑनलाइन पुस्तकें खरीदीं थीं। रुपये जमा हो गए परंतु पुस्तकें प्राप्त नहीं हो सकीं। इस बात की शिकायत करते हुए संबंधित अधिकारी को लगभग 120 शब्दों में पत्र लिखिए। (5 अंक)
Answers
आनलाइन पुस्तकें आर्डर करके ना आने पर शिकायत पत्र
दिनाँक : 23/01/2022
सेवा में,
मुख्य प्रबंधक,
pustak.in
विषय : पुस्तकों के आर्डर की समय पर डिलीवरी न होने की शिकायत
महोदय,
मेरा नाम शौर्य शर्मा है। मैने आपकी वेबसाइड pustak.in से गत 3 जनवरी को दो पुस्तकें खरीदी थीं। जिनका मूल्य मैने यूपीआई से कर दिया था। आज लगभग 20 दिन बीत जाने के बाद भी मुझे पुस्तके प्राप्त नही हुई हैं। आप से अनुरोध है, कि मेरे पुस्तकों के आर्डर के संबंध उचित कार्यवाही करें और मुझे मेरे आर्डर के मुताबिक पुस्तके भेजना सुनिश्चित करें। सारा विवरण नीचे दिया है।
पुस्तकों के नाम : गोदान (मुंशी प्रेमचंद), कामायनी (जयशंकर प्रसाद)
मेरा ईमेल आई डी - [email protected]
मेरा यूपीआई आडी - shoryasharma
भुगतान दिनाँक - 3 जनवरी 2022
धन्यवाद,
शौर्य शर्मा
दिल्ली
◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌◌
Answer:
सेवा में,
पुस्तक अधिकारी
bhartiya pustak.in
विषय: पुस्तको का समय पर न पहुंचने हेतु।
महोदय,
सत्कार व प्रेम के साथ, मैं शारखी हू आपकी ग्राहक।मैने आपकी वेबसाइट bhartiya pustak.in से संपर्क किया और दिनाक 9 फरवरी को दो पुस्कते खरीदी थी।मैने ऑनलाइन पुस्तको का मूल्य भी दे दिया है लेकिन अभी तक एक भी पुस्तक मेरे पास नहीं पहुंची है। मुझे नीचे दिए गए पुस्तक जल्द से जल्द चाहिए ।
पुस्तको का नाम: दसवीं कक्षा की विज्ञान (२)
धन्यवाद ।
आपकी आज्ञाकारी
शरर्खी