प्रश्नल अपने
के लिए
लिए शथ किये जाने
वले मासिक किराना सामान स्वं
सेवाओं मूल्यों की गणना
की गणना कीजिय
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इस सदी के शुरुआती दशक तक लोग दिवाली या क्रिसमस पर अपने मनपसंद उत्पाद जैसे टीवी, फ़्रिज, वाशिंग मशीन पर अपने क़रीबी रिटेलर द्वारा दी जाने वाली 'धमाका सेल' या 'बंपर छूट' का इंतज़ार करते थे.
लेकिन 'स्नैपडील', 'एमेज़ॉन' और 'फ़िल्पकार्ट' जैसी ई कॉमर्स वेबसाईट के आ जाने से अब हर दिन सेल लगने लगी है.
इंटरनेट ने सामान की ख़रीद फ़रोख़्त को इतना आसान और किफ़ायती बना दिया है कि अब बाज़ारों में भीड़ कम और इंटरनेट पर ट्रैफ़िक ज़्यादा होने लगा है.
लेकिन क्या वाकई में आने वाले साल में ऑनलाईन ख़रीददारी से बाज़ारों में सामान बेचने वाले दुकानदार हार जाएंगे?
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