पाठ असल धन' की कोई तीन भाषागत विशेषताएँ बताइए?
Answers
Answer:
मातृभाषा: हमने कोशिश की है कि, प्रत्येक उप-नमूनों (जर्मन, पोलिश छात्रों ...) में, मुखबिरों की एक ही मातृभाषा थी और यह सभी के लिए समान थी (विभिन्न देश देश की प्रतिष्ठा की deicial भाषा) ) बहुमत)। केवल एक ही ऐसा मामला सामने आया है जिसमें यह संभव नहीं हो पाया है और वह है ताइवान के छात्रों का।
बोली और सामाजिक भिन्नता: हमने यह प्रयास किया है कि सभी छात्रों की बोली विविधता समान हो, क्योंकि भौगोलिक विविधता से कई घटनाओं की गलत व्याख्या हो सकती है। संभव सामाजिक-सांस्कृतिक किस्मों के संबंध में, इस मामले में भी हमने प्रत्येक समुदाय की प्राकृतिक सामाजिक विविधता के प्रभावों को कम करने के लिए जितना संभव हो सके एकजुट करना सुविधाजनक समझा है।
विदेशी भाषाएं: हमने एक ओर, पहली भाषा के संबंध में एकरूपता (मामलों में, अंग्रेजी) और दूसरी ओर, दूसरी और तीसरी भाषा के संबंध में विषमता की मांग की है।
भाषा स्तर: इस चर में चार प्रकार, ए 2, बी 1, बी 2 और सी 1 शामिल हैं, जो सीईएफआर द्वारा स्थापित छह स्तरों में से चार के अनुरूप हैं। प्रत्येक राष्ट्रीयता के लिए वितरण इस प्रकार था:
स्तर A2: 6 मुखबिर
लेवल बी1: 6 मुखबिर
स्तर B2: 2 मुखबिर
स्तर C1: 2 मुखबिर