Hindi, asked by sanjaythakursumantha, 1 month ago

पंद्रह सौ शब्दों में लिखते हुए अपने स्कूली जीवन के सबसे यादगार अनुभवों का वर्णन करें।​

Answers

Answered by Anonymous
12

स्कूल को ज्ञान का मंदिर कहा जाता है, सबसे पहला स्थान जिसने आपको दुनिया में पेश किया और इससे भी अधिक इसने आपको खुदको पहचानने में मदद की । मेरा स्कूली जीवन उन सभी यादों के बारे में है जिन्हें मैं गहराई से संजोता हूं।

न केवल मस्ती, दोस्ती और सभी खेल आदि की यादें, बल्कि इससे मुझे अपने दिलचस्पी के विषयों को खोजने में मदद मिली। मैं आज जो भी हूँ और जहां पहुंचा हूँ, इसका सारा श्री मैं अपने स्कूली जीवन को देता हूँ। मेरा स्कूली जीवन वर्षों से विभिन्न अनुभवों से भरा है।

इसने न केवल मेरी विद्वत्तापूर्ण क्षमताओं को विकसित करने के विभिन्न अवसर दिए बल्कि मेरी कला और खेल को भी विकसित किया। इसने मेरे खेल में मेरा साथ दिया और साथ ही मुझे कई तरह के लोगों से अवगत कराया। इन सभी ने मुझे यह समझने में मदद की अपनी ज़िन्दगी में लोगों के साथ रहना और जुड़ना कितना महतवपूर्ण है।

ऐसी कई चीजें हैं जो स्कूली जीवन को एक जीवन में सबसे अच्छा चरण बनाती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हम युवा होते हैं और गलतियों का बुरा नहीं मानते और साथ ही हम दुसरे लोगों की परवाह नहीं करते हैं। हम यह नहीं सोचते की लोग हमारे बारे में क्या विचार रखते हैं और हम वह करते चले जाते हैं जो हमें पसंद होता है। अतः यह समय सबसे सुख का समय होता है।

Answered by anjalisharmaiti2019
0

Answer:

what is pholem

Explanation:

  1. व्हाट इज द पोयम
Similar questions