Computer Science, asked by raghvendrathakur984, 1 month ago

पावर पॉइंट पैकेज के कार्यों को उदाहरण सहित समझाइए​

Answers

Answered by amarchandchoudhary40
4

Explanation:

ms power point,जिसका पूरा नाम Microsoft power point है तथा इसे power point के नाम से जानते हैं एक presentation programs है जो सुचानाओ को slides format में कुछ मल्टीमीडिया विशेषताओं जैसे- फोटो एवं आवाज के साथ open, create, Edit, format, present, share एवं point आदि करने

कार्य करता है

Answered by Jasleen0599
0

पावर पॉइंट पैकेज के कार्यों को उदाहरण सहित समझाइए​ |

  • MS PowerPoint जिसका पूरा नाम 'Microsoft PowerPoint' है और इसे 'PowerPoint' के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रेजेंटेशन प्रोग्राम है जो कुछ मल्टीमीडिया फीचर्स जैसे - ओपन, क्रिएट, एडिट, फोटो और वॉयस के साथ फॉर्मेटिंग के साथ स्लाइड्स फॉर्मेट में जानकारी प्रस्तुत करता है।
  • प्रेजेंट, शेयर और प्रिंट आदि काम करता है। यह प्रस्तुति सॉफ्टवेयर पैकेज उपयोगकर्ता को पावर प्वाइंट का उपयोग करके एनिमेशन, ग्राफिक्स और टेक्स्ट के माध्यम से सूचनात्मक और गतिशील स्लाइड बनाने की अनुमति देता है। यह एक कंप्यूटर प्रोग्राम है। जिसका प्रयोग प्रेजेंटेशन बनाने के लिए किया जाता है। जिसके अंदर आप एक प्रेजेंटेशन, यानी एक प्रेजेंटेशन बना सकते हैं।
  • यह ज्यादातर शिक्षा या किसी सेमिनार और मीटिंग आयोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है। PPT बनाने के लिए, सबसे पहले अपने कंप्यूटर के सर्च बार में जाएँ और "PowerPoint" नाम खोजें। सर्च करने के बाद पावर प्वाइंट एप्लिकेशन खुल जाएगा, उस पर क्लिक करने पर एक पावर प्वाइंट खुलेगा जो कुछ इस तरह दिखाई देगा। अब देखते हैं कि आप इस ऐप में अलग-अलग विकल्पों को चुनकर स्लाइड शो कैसे बना सकते हैं।

#SPJ3

Similar questions