Hindi, asked by Anonymous, 2 months ago

paltu janwar imandar hota hai nibandh likhe​

Answers

Answered by shahidaanjum20
1

Answer:

मेरा पालतू जानवर पर निबंध,

essay on my pet animal in hindi (200 शब्द)

मेरे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक बहुत प्यारी छोटी चित्तीदार बिल्ली है। मैंने इसका नाम इसाबेला रखा है। यह बहुत गर्म और अनुकूल है। यह पिछले दो वर्षों से हमारे साथ है और हमारे परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। मैं और मेरी बहन इसके बहुत शौकीन हैं। हम हर समय इसके साथ खेलना पसंद करते हैं।

मुझे हमेशा से बिल्लियों का बहुत शौक रहा है। मैं अक्सर अपने स्थान पर आने के लिए बिल्लियों को आकर्षित करने के लिए अपने पिछवाड़े में दूध का कटोरा रखता था। कुछ बिल्लियाँ और छोटे बिल्ली के बच्चे हर दिन हमारी जगह आते थे। मैंने उन्हें रोटी और चपाती भी खिलायी।

अक्सर वे हमारे घर के पिछवाड़े में रखी एक कुर्सी के नीचे भी सोते थे। मैंने आवारा बिल्लियों को भोजन देने के लिए पशु आश्रय का भी दौरा किया। इन अनुकूल प्राणियों के प्रति मेरे शौक को देखते हुए, मेरी माँ ने एक को घर लाने का फैसला किया।

मेरे 7 वें जन्मदिन पर, मेरी माँ मुझे सुबह-सुबह एक पशु आश्रय में ले गईं और मुझे यह बताकर आश्चर्यचकित कर दिया कि मैं वहाँ की एक बिल्ली को गोद ले सकती हूँ। मेरा दिल एक कोने पर शांति से सोए हुए भूरे रंग के धब्बेदार बिल्ली के बच्चे के लिए निकल गया और मैं उसे घर ले आया। इस तरह इसाबेला हमारे जीवन में आई।

मैं इसाबेला के साथ न केवल खेलता हूं बल्कि उसकी स्वच्छता का भी ध्यान रखता हूं। हम हर 15 दिन में एक बार उसे नहलाते हैं। इसाबेला मछली की काफी शौकीन है और हम इसे काफी बार परोसते हैं। इसकी उपस्थिति से जीवन बहुत बेहतर है।

Similar questions