Hindi, asked by sidddhumuppidi, 1 year ago

paltu janwar ke sath kiye jane wale sohardapurna vahavar ke bare mai apne vichar likiye

Answers

Answered by mchatterjee
5
पशु गूंगे हैं और गाय, बैल, भैंस, कुत्ते, बिल्ली और पक्षियों जैसे जानवर हमारे बारे में सोचकर ही डरते हैं। उन्हें आदेश देने की हमारी शक्ति के साथ हम उन्हें हमारे लिए विनम्र बनाते हैं। हमने उन्हें एक छड़ी से हरा दिया, हम उन्हें क्रूरता से मारते हैं और वे हमसे डरते हैं।

बेशक, जंगल में जंगली जानवर, शिकार के जानवर होने के नाते, मनुष्य पर उछलते हैं, उन्हें अपने दांतों और पंजे से पीड़ित करते हैं और उसके कारण मनुष्य उनसे बहुत डरते हैं। वे कभी-कभी हमें मार सकते हैं। लेकिन ऐसे शिकारी भी हैं जो स्वार्थी उद्देश्यों के लिए एक हाथी, बाघ, एक गलियारे या सांप को मारते हैं। वे एक हाथी को मार देते हैं और अपने tusks ले जाते हैं और उन्हें भारी मात्रा में बेचते हैं।

वे एक बाघ को मारते हैं और उनके त्वचा को उच्च कीमत में बेचते हैं। बाघ की हड्डियों को पाउडर कहा जाता है और कुछ देशों को बेचा जाता है। पंखों के लिए एक मोर को गोली मार दी जाती है। खूबसूरत पैटर्न की त्वचा के लिए सांप मारे गए हैं।
Answered by Anonymous
3
पशु गूंगे हैं और गाय, बैल, भैंस, कुत्ते, बिल्ली और पक्षियों जैसे जानवर हमारे बारे में सोचकर ही डरते हैं। उन्हें आदेश देने की हमारी शक्ति के साथ हम उन्हें हमारे लिए विनम्र बनाते हैं। हमने उन्हें एक छड़ी से हरा दिया, हम उन्हें क्रूरता से मारते हैं और वे हमसे डरते हैं।

बेशक, जंगल में जंगली जानवर, शिकार के जानवर होने के नाते, मनुष्य पर उछलते हैं, उन्हें अपने दांतों और पंजे से पीड़ित करते हैं और उसके कारण मनुष्य उनसे बहुत डरते हैं। वे कभी-कभी हमें मार सकते हैं। लेकिन ऐसे शिकारी भी हैं जो स्वार्थी उद्देश्यों के लिए एक हाथी, बाघ, एक गलियारे या सांप को मारते हैं। वे एक हाथी को मार देते हैं और अपने ᴛᴜsᴋs ले जाते हैं और उन्हें भारी मात्रा में बेचते हैं। 

वे एक बाघ को मारते हैं और उनके त्वचा को उच्च कीमत में बेचते हैं। बाघ की हड्डियों को पाउडर कहा जाता है और कुछ देशों को बेचा जाता है। पंखों के लिए एक मोर को गोली मार दी जाती है। खूबसूरत पैटर्न की त्वचा के लिए सांप मारे गए हैं।
Similar questions