Hindi, asked by Anonymous, 1 year ago

परीक्षा की समुचित तैयारी की सलाह देते हुए अपने अनुज को पत्र लिखिए

Answers

Answered by mchatterjee
71

प्रिय छोटे,

आशा है कि आप अच्छे हैं। मैं यहाँ अच्छी हूँ। माँ और पिताजी को मेरा प्यार देना। मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि आपने अपनी संशोधन परीक्षा में अच्छे अंक बनाए हैं। साथ ही, मुझे लगता है कि आप अपनी आने वाली परीक्षाओं के बारे में परेशान हैं और अपने तनाव को दूर करने में मैं आपकी सहायता के लिए कुछ चीजें साझा करना चाहती हूं।

आपकी बोर्ड परीक्षाएं इस महीने आ रही हैं और आप तनाव महसूस कर रहे हैं। मैं समझ सकता हूं कि आप अपनी परीक्षाओं से बहुत चिंतित हैं। लेकिन याद रखें कि घबराहट होने से आपकी परीक्षा में आपका पक्ष नहीं आएगा। आपको अपने तनाव को दूर करने की जरूरत है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि अध्ययन के लिए खुद को सक्रिय रखने के लिए आपको पर्याप्त नींद की आवश्यकता है। परीक्षाओं से पहले अच्छी तरह से तैयार करें ताकि आपको अंतिम मिनट की अध्ययन तैयार करने की जरूरत न हो। साथ ही, अध्ययन करते समय अपने शरीर को सक्रिय रखने के लिए आपको स्वस्थ भोजन लेना चाहिए। बहुत सारे फल, सब्जियां और नट्स लें। इसके अलावा, सही भोजन आपके मूड को बढ़ाएंगे और तनाव से बचेंगे। आप अपने अध्ययनों से खुद को ताज़ा करने के लिए थोड़ा सा बदल सकते हैं। ऐसा कुछ करो जिसे आप पसंद करते हैं। परीक्षाओं के दौरान, आपको शांत और तैयार होना सीखना चाहिए। अपने मन को परीक्षा कक्ष में भटकने न दें और अपने सवालों के जवाब देने पर सही ध्यान दें।

इन सभी युक्तियों को अपने दिमाग में रखें और अपनी परीक्षाओं के लिए अच्छी तरह से तैयार करें। मैं आपकी परीक्षा में आपको सफलता की कामना करती हूं। शुभकामनाएं।

तुम्हारी दीदी


nitinthakur123: thanks you very much brother
Answered by hardikkryash
2

Answer:

dont know the answer hehehe

Similar questions