Hindi, asked by jainhardik3472, 1 year ago

पर्यावरण और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन को क्या कहते है?
A. एयर समिट (वायु शिखर)
B. रिसोर्स समिट (संसाधन शिखर)
C. अर्थ समिट (पृथ्वी शिखर)
D. वॉटर समिट (जल शिखर)

Answers

Answered by Inflameroftheancient
2
प्रिय सम्मानित मित्र,


यूएनसीईडी या पर्यावरण और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के संगठन द्वारा पृथ्वी शिखर सम्मेलन की स्थापना की गई।


यह शिखर सम्मेलन विशिष्ट नियमों पर बनाया गया था ताकि हमारी मां पृथ्वी को मानवीय निर्देशित प्रदूषण, आवास विनाश, वनों की कटाई, मानव निर्मित जंगल की आग, परमाणु संरचना, त्वचा, भोजन, हड्डियों, अन्य गहने के लिए जानवरों की हत्या के कठोर प्रभाव से ठीक होने में मदद मिल सके। आदि।


पृथ्वी शिखर सम्मेलन केवल आर्थिक, वाणिज्यिक, औद्योगिक और कई अन्य उद्देश्यों के लिए इन मानवीय विनाशों को कम करने के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण संगठन है। यह मुख्य रूप से लोगों की जरूरतों और मांगों पर ध्यान केंद्रित करता है और उन्हें कम करने और उन्हें अभिनव और बेहतर तरीकों से प्रभावी ढंग से काटने का तरीका केंद्रित करता है।


जिसके कारण, पृथ्वी शिखर सम्मेलन ने कानूनों का पालन करने के लिए कई कानून बनाए और एजेंडा २१, वन सिद्धांत, रियो घोषणा और पर्यावरण विकास जैसे कई सम्मेलन आयोजित किए और बहुत से सहमत होने के लिए।


इसलिए, हमारा विकल्प बन जाता है, विकल्प बी) पृथ्वी शिखर सम्मेलन या यूएनसीईडी या रियो शिखर सम्मेलन या रियो डी जेनेरो शिखर सम्मेलन।


उम्मीद है कि यह संयुक्त राष्ट्र द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण पृथ्वी शिखर सम्मेलन के संबंध में आपकी मदद करता है और आपके प्रश्नों को हल करता है।
Answered by Anonymous
0
\huge{Hello Friend}

The answer of u r question is..✌️✌️

⭕️Option.B⭕️

Thank you..⭐️⭐️⭐️
Similar questions