Hindi, asked by Anonymous, 8 months ago

Paragraph on coronavirus in Hindi.

Answers

Answered by OrangyGirl
11

Answer:

भारत में यह संक्रमण पहली बार केरल में सामने आया था.

पीआईबी पर मौजूद जानकारी के अनुसार, शुरुआत में केरल में तीन लोगों के संक्रमित होने का पता चला था. उनके टेस्ट-रिज़ल्ट पॉज़िटिव पाए गए थे लेकिन उन तीनों को पूरे इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई.

इसके बाद से तीन और मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि छह लोगों को निगरानी में रखा गया है और जांच रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है. इन सभी को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है.

इनमें से एक पॉजिटिव मामला दिल्ली का है और एक मामला तेलंगाना में सामने आया है. तीसरा मामला जयपुर में इतावली नागरिक के जांच नमूने के पॉजिटिव पाए जाने का है.

दिल्ली का व्यक्ति इटली की यात्रा से आया है. इस शख़्स के संपर्क में आए आगरा के छह लोगों को निगरानी में रखा गया है. तेलंगाना का व्यक्ति दुबई की यात्रा से लौटा था.

दिल्ली में कोराना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद नोएडा में दो प्राइवेट स्कूलों को अगले कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. स्कूल प्रशासन का कहना है कि उन्होंने एहतियात के तौर पर ये क़दम उठाया है.

कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में तीन हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हज़ारों की संख्या में लोग इससे संक्रमित हैं. ऐसे में भारत में भी इसे लेकर लोगों में डर है.

Answered by 00002023
7

Answer:ye china se bharat aaya hai ye ek dusre ke sampark se falta hai.

lakshan:

1 khasi

jukam

gale me dard

bukar

bharat mein iskee 33 case aaye hai.

doctor ka manna hai ki ye garmi mein khatam ho jayega iska antitode dhund rhe hai abhi.

bachav:

pani pite rhe

marizo se dur rhe

hath dhulte rhe

paka hua khana khaye

ye virus bacho par jyada asar nhi kar rha hai or na hi mahilao par par aadmiyo v bujurg logo pr jyada asar kr rha hai

Explanation:

Similar questions