Hindi, asked by sandhya3830, 10 months ago

paragraph on importance of playing in Hindi. ​

Answers

Answered by 5queen36
2

Answer:

खेल और खेल हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल के बिना जीवन नीरस है। वे हमारे दिमाग को प्रशिक्षित करते हैं और हमारी सोच को आकार देते हैं। यह शरीर को संतुलित बनाए रखने में मदद करता है। खेल और खेल हममें सहयोग की भावना विकसित करते हैं। खेल के मैदान पर वह जो कुछ सीखता है, उससे उसे जीवन में बहुत मदद मिलती है। खेल अनुशासन और संगठन में अच्छा प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।

जीवन के हर पड़ाव में अनुशासन या खेलकूद जरूरी है। किसी भी राष्ट्र के विकास के पीछे खेल सबसे महत्वपूर्ण कारक है।खेल हमारे जीवन के हर क्षेत्र में शिक्षा क्षेत्र में तेजी से सोचने में मदद करते हैं, दूसरे व्यक्ति की तुलना में तेजी से सोचने में मदद करते हैं (जो खेल खेलना नहीं चाहते हैं)

खेल और खेल हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल के बिना जीवन नीरस है। वे हमारे दिमाग को प्रशिक्षित करते हैं और हमारी सोच को आकार देते हैं। यह शरीर को संतुलित बनाए रखने में मदद करता है।

खेल और खेल हममें सहयोग की भावना विकसित करते हैं। खेल के मैदान पर वह जो कुछ सीखता है, उससे उसे जीवन में बहुत मदद मिलती है। खेल अनुशासन और संगठन में अच्छा प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।

जीवन के हर पड़ाव में अनुशासन या खेलकूद जरूरी है। किसी भी राष्ट्र के विकास के पीछे खेल सबसे महत्वपूर्ण कारक है।खेल हमारे जीवन के हर क्षेत्र में शिक्षा क्षेत्र में तेजी से सोचने में मदद करते हैं, दूसरे व्यक्ति की तुलना में तेजी से सोचने में मदद करते हैं (जो खेल खेलना नहीं चाहते हैं)।

खेल, हमारे जीवन के आवश्यक भाग की तरह।

Similar questions