Hindi, asked by mastrmind8050, 1 year ago

Paragraph on sunset scene in hindi

Answers

Answered by Rohit121
8
सूरज पूर्व में उगता है और पश्चिम में सेट होता है। सूरज बहुत गर्म है। इसे छूना मत।
Answered by chandresh126
14

                        सूर्यास्त का दृश्य

सूरज धीरे-धीरे क्षितिज से नीचे जा रहा था ।  जैसे-जैसे नीचे जाता गया, सूरज की जलती हुई रोशनी सुस्त होती गई और यह नारंगी और पीले रंग के विशाल डिस्क की तरह दिखने लगा। सूरज का नारंगी आसमानी रंग के हल्के नीले रंग के साथ घुलमिल रहा था और इसने विभिन्न रंगों के विशाल विपरीत उत्पादन किया। यह स्क्रीन को धीरे-धीरे बदलते रंगों की तरह देखना था। दृश्य वास्तव में सुंदर था। सूरज की सुस्त रोशनी ने किसी तरह सब कुछ रोशन कर दिया जो मैंने पहले कभी नहीं देखा था।

सब कुछ लगभग अभी भी था और प्रकाश के प्रभाव ने एक पेंटिंग में दृश्य को एक जैसा बना दिया। समुद्र की लहरों ने भी लगता है कि उनके रंग को पीले और नारंगी के एक सुस्त मिश्रण में बदल दिया है। पानी रोशनी में हीरे की तरह जगमगा रहा था। सूरज धीरे-धीरे नीचे जा रहा था और जब तक यह लगभग गायब हो गया, तब तक आकाश में विभिन्न रंगों के पैटर्न थे, हल्के बैंगनी से सुस्त नीले रंग तक।

दृश्य मंत्रमुग्ध कर देने वाला लग रहा था। पक्षी भी चहक रहे थे और अपने घरों की ओर उड़ रहे थे। सुखद हवा, रेत में घुलते नमकीन पानी की मीठी गंध और एक दूसरे के खिलाफ दुर्घटनाग्रस्त लहरों की आवाज ने एक परिपूर्ण सूर्यास्त का दृश्य पूरा किया जो मैंने हमेशा किताबों में पढ़ा था।

Similar questions