Hindi, asked by uianav0820, 7 months ago

पशु पक्षिओ की भी अपनी स्वतंत्रता और संवेदना होती है। 40-50 शब्दों में लिखिए

Answers

Answered by pathakshreya456
5

Answer:

पशु जानवरों और पक्षियों के पिंजरों में कभी नहीं रखा जाना चाहिए।' और पक्षियों सभी जंगली और मुक्त पैदा होते हैं। कोई भी एक क्षेत्र के लिए लाइव उन्हें सीमित कर सकते हैं या क्या या भी समझने के लिए क्या हम इंसानों उन्हें देने की कोशिश कर रहे हैं, वे किसी से मतलब नहीं पर शासन किया जा करने के लिए या यहां तक कि पालतू जानवर के रूप में रखा गया था करने के लिए। उपरोक्त वाक्य से, मुझे लगता है कि हो सकता है कि लेखक जो यह लिखा था, शायद स्वतंत्रता के बारे में बात कर रही है। जानवरों मुक्त करने के लिए पैदा कर रहे हैं, वे पिंजरों में कभी नहीं रखा जाना चाहिए। वे किसी भी बाड़ों या पिंजरे में उनके निवास स्थान में और न खड़ा करने के लिए पैदा होते हैं। बोली से ऊपर है, मेरी राय में, मुझे लगता है कि इसका मतलब यह है कि है कि हर किसी की आजादी होनी चाहिए और किसी को भी या नियमों के द्वारा प्रतिबंधित नहीं किया जा। विचारों में बोली ऊपर कई मायनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, स्वतंत्रता, किसी और स्वतंत्रता पर नियंत्रण की राशि के मामले में स्वतंत्रता के लिए अपने आप हो सकता है।

सबसे पहले, मैं विचारों में स्वतंत्रता के बारे में बात करने जा रहा हूँ और कैसे इस बोली से जोड़ा जा सकता है। यहाँ हमारे विचार जानवरों और पक्षियों के रूपकों से जोड़ा जा सकता है। आम तौर पर अगर हम विचारों पर इस उद्धरण का उपयोग करें, हम रचनात्मकता के बारे में बात करेंगे। जानवरों और पक्षियों यहाँ विचारों की हमारी प्रवाह, हमारी कल्पना को देखें। पिंजरे यहाँ मतलब सकते हैं कि एक की कल्पना और रचनात्मकता के लिए प्रतिबंध। कैसे हम 'पिंजरे' हमारे विचारों और रचनात्मकता से करते हैं। मुझे लगता है कि हम विषय है कि हम के बारे में सोच रहे हैं पर नियमों की स्थापना से 'बंदी' हमारे विचार और कल्पना। यह नियम किसी भी तरह एक सीमा रेखा देता है हमें 'देखना' जहां सोच को रोकने के लिए और जहां से कैसे हमारे विचार प्रक्रिया में आगे बढ़ने के लिए जाने के लिए। बहरहाल, यह कभी विकासशील देशों में, नियम है कि सोच को प्रतिबंधित हमें दुनिया में दूर जाना नहीं होने देंगे और एक बेहतर समाज के लिए आगे बढ़ाने में मदद नहीं करेगा। वहाँ के रूप में एक कहावत है एक हमेशा बॉक्स से बाहर लगता है चाहिए। तो इस उद्धरण भी कह का समर्थन करता है, अपनी कल्पना शक्ति और विचार caging नहीं करके, आप अद्भुत आविष्कार बना सकते हैं।

दूसरे, इस उद्धरण एक व्यक्ति की स्वतंत्रता पर इस्तेमाल किया जा सकता है। आम तौर पर इस संदर्भ में, हम आम तौर पर यह माता-पिता और बच्चों के रिश्ते पर उद्धरण। एशिया में, पारंपरिक माता पिता के साथ बच्चे, जो हम में से एक के सबसे पहले caned नहीं किया गया है? हमारे एशियाई माता-पिता में से अधिकांश बच्चे को सही अवधारणा को पढ़ाने के मामले में अनुशासन में विश्वास करते हैं। कभी कभी, इन माता पिता के अधिकांश भी बच्चों और कर्फ्यू के संगरोध में विश्वास करते हैं। ये माता-पिता उनकी दृष्टि समय के सबसे तहत अपने बच्चों को रखेंगे। वे जो कुछ भी यह उन्हें उनकी देखभाल के अंतर्गत सुरक्षित रखने के लिए और अपनी स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने लगते हैं। मुझे लगता है कि इन बच्चों के माता पिता को अपने विशेष रूप से किशोरों लेकिन बहुत ज्यादा नहीं पर अपनी पकड़ आराम करना चाहिए। किशोर, जब हम इस चरण में पहुंच गया, हमारे अपने thinkings है करने के लिए शुरू कर देंगे। हम निर्णय हमें करना है पर स्वतंत्रता का एक सा होना चाहिए। इसलिए, जानवरों और पक्षियों के बारे में इस उद्धरण पिंजरों में कभी नहीं रखा जाना चाहिए, यह भी हम किशोरों की आजादी का एक सा जो कुछ भी हम चाहते क्या करना है करने के लिए छोड़ देना चाहिए।तीसरा, मुझे लगता है कि जानवरों और पक्षियों पर इस उद्धरण पिंजरों भी अपने आप की स्वतंत्रता पर लागू किया जा सकता है में नहीं रखा जाना चाहिए। असल में, हम लोगों को दूसरों के सामने एक और व्यक्ति के रूप में कार्य करने के लिए प्यार करता हूँ। इस उद्धरण यहाँ प्रयोग किया जाता है, हमारे भीतर का सच खुद को मुक्त करने और वास्तव में दूसरों के सामने ourself होने के लिए। कभी कभी, यह हमारे बालों को नीचा दिखाया और एक बार के लिए खुद के होने का आनंद करने के लिए अच्छा है। एक व्यक्ति है कि सागर में बाहर चिल्लाना और एक व्यक्ति के रूप में तेजी से हवा उसे ले सकते हैं चलाने के लिए प्यार हो सकता है किया जा रहा तरह। जानवरों और पक्षियों हमारे भीतर के स्व का उल्लेख कर सकते हैं। उन्हें caging नहीं करके, आप अपने आप को लगता है कि आसानी खोना नहीं होगा।

अंत में, के बारे में उद्धरण 'जानवरों और पक्षियों कभी नहीं पिंजरों में रखा जाना चाहिए।' अलग अलग तरीकों से किया जा सकता है। सबसे पहले, हम यह हमारे विचारों पर उपयोग कर सकते हैं, दूसरी बात, हम इसे दूसरे और आखिरी पर एक व्यक्ति के प्रतिबंध पर उपयोग कर सकते हैं बल्कि कम से कम किसी की स्वतंत्रता है।

Similar questions