Hindi, asked by ashus1550, 8 hours ago

पत्र लेखन :-( क ) वर्षा ऋतु में जल भराव की समस्या हेतु शिकायती पत्र ( नगर निगम को ) ( ख ) बधाई पत्र ( मित्र को परीक्षा में अच्छे अंकआने पर )​

Answers

Answered by sanapganesh841
0

सुरेंद्र नगर,

अलीगढ़,

उत्तर प्रदेश।

क्षेत्रीय अधिकारी,

नगर निगम,

अलीगढ़।

विषय- जल-भराव की समस्या के समाधान हेतु।

महोदय,

मैं अ,ब,स, अलीगढ़ के सुरेंद्र नगर का रहने वाला हूं।इस पत्र के माध्यम से मैं आपको यह सूचित करना चाहता हूं कि मेरे मोहल्ले में जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां के निवासियों को जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से यहां की सीवर लाईन भी सुचारू रूप से कार्य नहीं कर रही है। बरसात में तो यहां की स्थिति बद से बद्तर हो जाती है। बंद सीवर के कारण सड़कों पर नालियों का पानी तो बहता ही रहता है, साथ ही बरसात के पानी की वजह से पोखर जैसी स्थिति बन जाती है। सड़कों पर बने गड्ढों में पानी के जमा होने से उसमें मक्खी मच्छर पनप रहे हैं जिनसे कई संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है और अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के उत्पन्न होने की आंशका भी रहती है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप हमारे मोहल्ले की बंद पड़े सीवर लाईन की मरम्मत करवाएं तथा पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था कराएं ताकि आम नागरिक का जीवन प्रभावित न हो। आपके द्वारा की गई उचित कार्यवाही से सुरेंद्र नगर की समस्त जनता सदैव आपकी आभारी रहेगी।

सधन्यवाद,

भवदीय,

अ,ब,स

दिनांक- 24 जनवरी।

I HOPE it's help you

please MARK me as BRAINLIEST answer

Attachments:
Similar questions