Hindi, asked by mandeepsingh98, 9 months ago

patra informal in hindi​

Answers

Answered by swapnil756
5

8/56

गौर शहर

अधिक से अधिक नोएडा

दिसंबर 20, 2019

प्रिय अदिति

मेरी खुशी कोई सीमा नहीं थी जब मुझे पता चला कि आपने अपने स्कूल में टॉप किया है और अपने सपने को हासिल किया है। मुझे इतना अच्छा लगा कि काश मैं व्यक्तिगत रूप से आपको बधाई देने के लिए वहां होता।

परिणाम ने साबित कर दिया है कि कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता अच्छे परिणाम लाती है। आप इतने मेहनती और इसके बारे में भावुक थे। मुझे पता है कि आप बहुत घबराए हुए थे, लेकिन मुझे हमेशा भरोसा था कि आप उड़ते हुए रंगों के साथ बाहर आएंगे। मैं क्षमा चाहता हूं कि मैं अपनी इच्छा के बावजूद भी जश्न पार्टी में शामिल नहीं हो सका।

आपसे मिलने की उम्मीद है। कृपया प्रोत्साहित हों और अपनी मेहनत जारी रखें। आपका भविष्य बहुत उज्ज्वल है। मेरे माता-पिता और बड़ी बहन ने बहुत सारा प्यार और हार्दिक बधाई दी है।

ढेर सारे प्यार और शुभकामनाओं के साथ।

तुम्हारा प्यार

आशा है आपको मदद मिलेगी

Answered by Anonymous
0

\huge\bold\purple{Answer:-}

एक अनौपचारिक पत्र एक ऐसा पत्र है जो निजी फैशन में लिखा गया है। आप उन्हें रिश्तेदारों या दोस्तों के लिए लिख सकते हैं, लेकिन यह भी वास्तव में किसी के साथ, जिनके साथ आपके पास गैर-व्यावसायिक संबंध हैं, हालांकि यह उन व्यावसायिक साझेदारों या श्रमिकों को नहीं निकालता है जिनके साथ आप दोनों के अनुकूल हैं।

प्रिय गौतम

एक महान सप्ताहांत के लिए बहुत बहुत धन्यवाद हमने वास्तव में आपकी कंपनी का आनंद लिया यह हमारे कॉलेज के दिनों की बहुत सारी यादें वापस लाती है जब हम एक दूसरे के स्थान पर वैकल्पिक सप्ताहांत बिताते हैं।

इस पत्र को लिखने के लिए एक और कारण है। मुझे नहीं पता है कि आपने पहले ही गौर किया है, लेकिन आपने पीछे कुछ किताबें छोड़ दी हैं। वे अब भी कॉफी टेबल पर बैठे हैं जहां आपने उन्हें छोड़ दिया था।

मुझे पता है कि आप एक शौकीन पाठक हैं और अपनी पुस्तकों को ले जाते हैं, जहां कहीं भी जाते हैं। मैं सोच रहा था कि आपको उन्हें तत्काल आवश्यकता होगी उस स्थिति में, हमें मिलने के लिए एक समय का प्रबंध करना होगा आप किसी भी समय हमारे स्थान पर जा सकते हैं। यद्यपि मैं कार्यालय में रहूंगा, आप अपनी पत्नी से पुस्तकों को इकट्ठा करने में सक्षम होंगे। अब अगर आप व्यस्त हैं, तो हम उन्हें आपके स्थान पर भेज सकते हैं। मुझे बताएं कि कौन से व्यवस्था आपको बेहतर बताती है

आशा है आपसे शीघ्र मिलेंगे। एक बार फिर धन्यवाद।

सधन्यवाद

आर्यन

Similar questions