Hindi, asked by kuldeep4535, 1 year ago

pattern of lattest hindi patra lekhan.....!!!
thanxxxx maah dear meritnation exprtzz...... ^_^

Answers

Answered by rock78
1
आपके पिताजी जिलाधिकारी हैं और आपके मुहल्ले में बिजली का वितरण अनियमित रूप से किया जा रहा है जिससे विद्यार्थियों को अपने परीक्षा की तैयारी करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है अतः आप जिलाधिकारी को इस समस्या से अवगत कराते हुए नियमित बिजली के वितरण का आग्रह करें-

सेवा में;

जिलाधिकारी

संत रविदास नगर

पुणे

 

दिनांक-०४फरवरी २०१३

 

विषय- "बिजली की अनियमितता के संबंध में शिकायत पत्र"

महोदय

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम आलोक त्रिपाठी है मैं प्रगतिशील सोसायटी में निवास करता हूँ। आजकल हमारे मुहल्ले में बड़े अनियमित रूप से बिजली की कटौती की जा रही है जिससे विद्यार्थियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जैसा कि विदित है कि आजकल ICSE की परीक्षा शुरू है जिससे रात्रि के समय अध्ययन करते समय विद्यार्थियों को रोज अंधेरे की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। इस प्रकार अनियमित बिजली की कटौती से छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है।

    अतः आपसे निवेदन है कि विद्यार्थियों की इस समस्या को ध्यान में रखकर बिजली को नियमित करने हेतु संबंधित विभाग को उचित कार्यवाही करने का आदेश प्रदान करने की कृपा करें।


भवदीय

आलोक त्रिपाठी

मकान नं०-१२

प्रगतिशील सोसायटी

संतरविदास नगर पुणे,


इस प्रकार उदाहरण के इस पत्र से यह स्पष्ट हो गया होगा कि पत्र के विषय के आधार पर पत्र का प्रारूप निर्धारित किया जाता है लिखने  वाले के साथ संबंध से नहीं।


Similar questions