Hindi, asked by Lokita6500, 1 year ago

Picnic par Jane Hetu Mitra ko nimantran Patra

Answers

Answered by Chaudharyji1628
119
नई दिल्ली

दिनांक : 22 म्ई 2018

प्रिय मित्र,

नमस्कार।

            तुम्हें यह बताते हुए मुझे हर्ष हो रहा है कि मेरीपरीक्षाएँ समाप्त हो गई है तथा सभी प्रश्न-पत्र अच्छे हुएहैं। अब तक तुम्हारी परीक्षाएँ भी समाप्त हो चुकीहोंगी। मुझे पूरा विश्वास है कि तुम्हारे प्रश्न पत्र भी अच्छेहुए होंगे।

            मित्र, तुम्हें दिल्ली आए हुए कई वर्ष हो गए हैं।तुमसे मिलने का बहुत मन कर रहा है। मैने हमारा पिकनिक जाने का कार्यक्रम बनाया है।

            तुम दिल्ली आ जाओ, यहाँ से दोनों नैनीताल पिकनिक पर जाएँगे। वहाँ पर्वतों के स्वच्छ व प्राकृतिक वातावरण मेंहमारे तन-मन दोनों में स्फूर्ति उत्पन्न हो जाएगी। हमरानीखेत भी जाएँगे। रानीखेत से हिमालय की बर्फीलीचोटियों का दृश्य देखते ही बनता है। आशा है, तुम मेरानिमंत्रण ठुकराओगे नहीं तथा अपने दिल्ली आने कीसूचना लौटती डाक से अवश्य दोगे और शीघ्र ही यहाँआ जाओगे। अंत में अपने माता-पिता को मेरा प्रणामकहना।

तुम्हारा मित्र

-हेमन्त चौधरी
Answered by Soñador
38
HELLO USER!!
HERE IS YOUR ANSWER

परीक्षा भवन

दिनांक – (पत्र लिखने की तारीख)

प्रिय मित्र क ख ग (मित्र का नाम),

मधुर स्नेह!

दोस्त हम सब यहाँ मजे में है। और आशा करता हूँ कि आप सब भी खुश होंगे। तुम्हारी गर्मी की छुट्टियाँ शुरू हो चुकी होगी। मेरी भी गर्मी की छुट्टियाँ शुरू हो चुकी है। मेरा यह विचार है कि, इस बार क्यों न तुम मेरे यहाँ कुछ दिन गर्मियों की छुट्टियाँ बिताओ। तुम तो जानते ही हो की शिमला पहाड़ों की रानी है और यहाँ का मौसम गर्मी में भी बड़ा ही सुहावना होता है। यहाँ बहुत से पर्यटन स्थल है। हम हर जगह घूमेंगे। बड़ा मजा आएगा। वैसे भी तुम्हारा बड़े दिनों से मन कर रहा था न शिमला घूमने का।

इससे पहले हम एक पिकनिक का आयोजन भी करेंगे। जगा ढेर सारी मस्ती भी होगी तथा अनेक महत्वपूर्ण बात भी बताई जाएगी।

यदि तुम कुछ दिनों के लिए यहाँ आओगे तो मुझे बड़ी खुशी होगी। जल्दी से अपने आने की तिथि तय करके मुझे खबर करना। मैं तुम्हें लेने स्टेशन पहुँच जाऊँगा।

अंकल, आन्टी को मेरा अभिवादन कहना और छोटी को प्यार।

तुम्हारा मित्र

क ख ग (आपका नाम)

HOPE IT HELPS YOU
Similar questions