Hindi, asked by simarpreetkaur11, 6 months ago

please answer anyone of the following​

Attachments:

Answers

Answered by cy78438mailcom
0

Answer:

Sorry, don't know this answer...

Please mark as Brainliest.....

Answered by beastvishubhdwaj
1

दैनिक पढ़ना सबसे अच्छी आदतों में से एक है जिसे कोई भी कर सकता है। यह आपकी कल्पना को विकसित करता है और आपको ज्ञान पाने का सौभाग्य प्रदान करता है। किताबें आपकी सबसे अच्छी दोस्त हैं, ठीक ही कहा जाता है की पढ़ने से आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और आपका मूड ठीक होता है। एक बार जब आप पढ़ना शुरू करते हैं, तो आप एक पूरी नई दुनिया का अनुभव करते हैं।

जब आप पढ़ने की आदत विकसित करते हैं तो आप अंततः इसके आदी हो जाते हैं। पढ़ना आपको बढ़ने में मदद कर सकता है और जीवन के बारे में एक नया दृष्टिकोण दे सकता है। अच्छी किताबें आपको सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं और जीवन में सही दिशा की ओर ले जा सकती हैं। जितना अधिक आप पढ़ते हैं उतना ही आप पढ़ने के प्यार में पड़ते हैं। पढ़ने से भाषा कौशल और शब्दावली विकसित होती है। किताबें पढ़ना भी तनाव को कम करने और कम करने का एक तरीका है।

पढ़ने से रचनात्मकता बढ़ती है और जीवन के बारे में आपकी समझ बढ़ती है। पढ़ना आपको लिखने के लिए भी प्रेरित करता है और लेखन के साथ ही प्यार हो सकता है। अगर हम जीवन में कुछ अच्छी आदतें अपनाना चाहते हैं तो पढ़ना निश्चित रूप से हमारी सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए। यह किसी व्यक्ति के आशावादी विकास और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Similar questions