Hindi, asked by Doglover, 1 year ago

please answer fast.
atleast 4-5 dialogue each

Attachments:

Answers

Answered by VIKASERANKI
1
मैरी: हे एलेक्सिस, मुझे खुशी है कि आपने हमारी आगामी परीक्षा का अध्ययन करने के लिए मेरे घर पर आने का फैसला किया है। समाजशास्त्र परीक्षण बहुत मुश्किल लगता है मैंने सभी सामग्रियों का अध्ययन किया है, लेकिन मुझे इस शुक्रवार को अभी भी अपने प्रदर्शन के बारे में विश्वास नहीं है।

एलेक्सिस: हाँ, यह परीक्षण कठिन हो रहा है, लेकिन जब से आपने सभी सामग्री को कवर किया है, तो आप

पर्याप्त रूप से तैयार होना चाहिए। मैंने सभी अध्याय पढ़ा है, लेकिन मैंने व्याख्यानों से नोट्स का अध्ययन नहीं किया है। चलिए एक अध्याय से शुरू की समीक्षा करते हैं और फिर हम तीनों अध्याय के माध्यम से अपना काम करेंगे क्या आपको लगता है कि ध्वनि ठीक है?

मैरी: यह एक अच्छा विचार की तरह लगता है चलो शुरू करो!

एलेक्सिस: ठीक है, अध्याय एक में, किताब समाजशास्त्र के बारे में तीन मौलिक विचारों को कवर करती है। क्या आप जानते हैं कि इन तीन बिंदुओं के क्या दृश्य हैं?

मैरी: हाँ, मुझे लगता है कि मैं करता हूँ वे फंक्शनलिस्ट, कॉन्फ्लिक्ट, और इंटरेक्शनवादी दृष्टिकोण हैं। क्या वह सही है?

एलेक्सिस: हाँ! आपको यह मिला! बहुत बढ़िया!

मैरी: धन्यवाद, एलेक्सिस! लेकिन प्रत्येक परिप्रेक्ष्य में क्या विश्वास होता है?

एलेक्सिस: ठीक है, आप जानते हैं कि फंक्शनलिस्ट परिप्रेक्ष्य क्या करता है याद रखना सबसे आसान है

मैरी: अरे हाँ! यह एक बात है कि हर किसी का समाज में एक समारोह है। इसमें कहा गया है कि हर किसी का जीवन में एक समारोह है जहां उनके सामूहिक कार्य समाज के लाभ के लिए एकत्रित किए जाएंगे।

एलेक्सिस: यह सही है! पूछने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि आप बहुत अच्छी तरह समझते हैं कि दूसरे दो दृष्टिकोण क्या हैं, ठीक है?

मैरी: हाँ, मैं ये बता सकता हूं कि वे क्या हैं। मेरे लिए उन पर समीक्षा करने की कोई जरूरत नहीं है। चलिए दूसरे अध्यायों को खत्म करते हैं

एलेक्सिस: ठीक है, कैसे आप के बारे में अध्याय दो पर मुझे प्रश्नोत्तरी।

मैरी: ज़रूर खैर, अध्याय 2 में, किताब मैक्स वेबर पर चर्चा करता है। मैक्स वेबर कौन था और संगठन के मुद्दे पर उनकी क्या राय थी?

एलेक्सिस: ठीक है, मैक्स वेबर समाजशास्त्र के आधुनिक अध्ययन के संस्थापकों में से एक था। उनका मानना ​​था कि आयोजन के लिए संचार, समन्वय और नियंत्रण की आवश्यकता होती है।

मैरी: यह सही है! आप वास्तव में अच्छी तरह से कर रहे हैं, एलेक्सिस!

एलेक्सिस: धन्यवाद मेरी! मैं अध्याय दो के बारे में बहुत अच्छा महसूस करता हूं आइए अभी एक ब्रेक लेते हैं और जब हम वापस आते हैं तो हम अध्याय तीन के मुख्य भागों पर जा रहे हैं।

मैरी: अध्याय तीन सबसे कठिन अध्याय है मैंने अपने सभी व्याख्यान नोटों की समीक्षा के शीर्ष पर अध्याय दो बार पढ़ लिया है, और यह अभी भी काफी भ्रामक है। हो सकता है कि मैंने कुछ भी नहीं किया।

एलेक्सिस: अध्याय तीन बहुत कुछ अलग अवधारणाओं को कवर करता है हमारे लिए प्रत्येक अवधारणा लिखना बेहतर होगा और फिर उनकी समानताओं और मतभेदों की तुलना करें। मैं शर्त लगाता हूं कि हमारे शिक्षक हमें परीक्षा के एक हिस्से के रूप में प्रत्येक अवधारणा पर एक संक्षिप्त निबंध लिखने के लिए कहेंगे।

मैरी: क्या आपको ऐसा लगता है? मैं खुद को तैयार कर लेता हूं क्योंकि परीक्षा समाप्त करने के लिए हमारे पास केवल एक घंटे है। मैं लिखने में कभी भी अच्छा नहीं हूं क्योंकि मुझे हमेशा कागज़ात पर अपने विचारों को डालते हुए कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। मैंने इस समस्या को दूर करने के लिए इतनी मेहनत की है, लेकिन मुझे अभी भी ज्यादा सुधार नहीं हुआ है हो सकता है, मेरे पास चीजों का विश्लेषण करने की प्रवृत्ति है I

एलेक्सिस: मुझे नहीं लगता कि आपकी समस्या है। यह शायद चिंता का मामला है आराम करने और इसे आसान करने का प्रयास करें जब आप खुद पर नियंत्रण नहीं करते हैं, तो हालात खराब हो जाते हैं।

मैरी: मुझे पता है, मुझे पता है हालांकि, मैं इसे मदद नहीं कर सकता। यह अच्छा है कि आपने सुझाव दिया कि हम ब्रेक लें जब हम अध्याय तीन से शुरू करते हैं, तो मुझे स्पष्ट रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है चलिए कुछ समय के लिए कुछ सुखदायक संगीत को खाने और सुनने के लिए चलते हैं।

एलेक्सिस: ठीक है, मेरी

बातचीत में प्रयुक्त अभिव्यक्ति

किसी के घर पर आओ

आगामी परीक्षा

मुझे इस बारे में विश्वास नहीं है

पर्याप्त रूप से तैयार रहें

एक तरह से काम करें

आपको यह मिला!

बहुत बढ़िया!

ठीक

किसी से प्रश्नोत्तरी करें

यह सही है!

कुछ के बारे में अच्छा लग रहा है

एक ब्रेक ले लो

विचारों के स्कूल

यह बेहतर हो सकता है

परीक्षा के भाग के रूप में

कागज़ पर किसी के विचार डालना

मुश्किल पर काबू पाना

एक प्रवृत्ति है

चिंता

आराम करने और इसे आसान करने का प्रयास करें

मैं इसे मदद नहीं कर सकता

एक स्पष्ट मन है
Similar questions