Hindi, asked by Amar0152, 10 hours ago

Please give correct answer​

Attachments:

Answers

Answered by sanjaygraak236
1

Answer:

स्वच्छता और सावधानी बरतकर रह सकते हैं काफी हद तक कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर कोरोना जितना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उससे ज्यादा लोगों में उसका डर है। इस घातक वायरस से निपटने के लिए अलग-अलग देश तरह-तरह के प्रयास कर रहे हैं तो विशेषज्ञ सावधानी को ही सबसे बड़ा उपाय मान रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने स्वच्छता के तरीकों और उसके कारणों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। साथ ही कोरोना की दशहत से उबरने की राह भी बताई है।

तुरंत डाक्टर से मिलें

अगर स्वस्थ हैं तो घर पर ही रहें। बुखार, खांसी या सांस लेने में समस्या है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। ऐसा करके आप खुद को व बाकी लोगों को संक्रमण से बचा सकते हैं।

बातचीत में करीब एक मीटर की रखें दूरी

अगर किसी व्यक्ति को खांसी या जुकाम है तो उससे बातचीत के समय कम से कम एक मीटर की दूरी रखें क्योंकि छींकने या खांसने के साथ सूक्ष्म चीज़ें भी बाहर आती हैं। अगर इनमें वायरस है तो आप सांस लेने के दौरान इन्हें भी ग्रहित कर लेंगे।

रखें सावधानी

ध्यान रखें कि आप और आसपास के लोग साफ-सफाई के प्रति जागरूर रहें। खांसी या जुकाम की स्थिति में सभी कोहनी या टिशू का इस्तेमाल करें। इससे अगर कोई व्यक्ति संक्रमित है भी तो आसपास नहीं फैलेगा।

सलाह का पालन करें

राष्ट्रीय व स्थानीय स्तर पर लागू किए जा रहे चिकित्सीय नियमों का पालन करें। डॉक्टर के संपर्क में रहें और सलाह का पालन करते रहें। or ha sabun se haath dhote rahe mujhe itna hi pta hai yaar isse jyada nahi pta

Explanation:

I think it help you thank you please mark me as brainliest answer

Similar questions