Hindi, asked by Adraishajani, 1 year ago

Please give me a speech on kya saathiyon ka dabaaw hamesha labhdayak hai??? please atlesat a speech of 1-2 minutes its very urgent.

Answers

Answered by adarsh18
0
दोस्त आपका ऐसा साथी है, जिसमें आप अपनी छवि देखते हैं। ऐसे व्यक्ति के साथ ही हमारी दोस्ती होती है, जिससे हमारे विचार मिलते हैं। दोस्त एक वरदान के समान है। दोस्त ही अच्छे-बुरे समय में आपका साथ देता है और आपका हौसला बढ़ाता है। दोस्त जीवन का आधार होता है और उसके बिना जीवन अधूरा होता है।

प्राय यह प्रश्न उठता है कि क्या दोस्तों का दबाव लाभदायक होता है। यह स्थिति पर निर्भर करता है। रास्ते में कुछ लड़के किसी लड़की को छेड़ रहे हैं और वे आपको ऐसा करने के लिए कहते हैं, तो आपका दोस्त आपको वहाँ से चलने के लिए दबाव डालता है, तो यह लाभदायक स्थिति है। परन्तु यदि आपका दोस्त आपको भी वैसा करने के लिए कहता है, तो यह हानिकारक स्थिति है।

ऐसे कई स्थान हैं, जहाँ दोस्त आप पर दबाब डालता है, परन्तु निर्भर करता है कि आप उसके दबाब को कैसे लेते हैं। वह दोस्त होने के नाते आप पर दबाब डालेगा। यदि वह एक अच्छा व्यक्ति होगा तो आपको गलत रास्ते में जाने से रोकने के लिए दबाब डालेगा। ऐसे में उसका दबाब आपके जीवन को सद्मार्ग में ले जा सकता है। ........................

Similar questions