Math, asked by suryanshumohansingh, 1 month ago

Please help me please

Attachments:

Answers

Answered by vibhakumarikerai
0

Answer:

How did we help you

Step-by-step explanation:

mark me brainliest

Answered by arzu42
0

Answer:नागालैंड भारत का एक खूबसूरत राज्य है जो भारत के उत्तर-पूर्वी भाग में स्थित है।नागालैंड पर्यटकों द्वारा भारत का सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले हिल स्टेशनो में से एक है।नगालैंड के खूबसूरत स्थल पर्यटन की दृष्टि से बहुत ही आकर्षक है, क्योंकि उनकी शांत जलवायु, हरे-भरे लहलहाते घने वन और यहां की सुन्दर झीलें इस पर्वतीय क्षेत्र की सुन्दरता में चार चांद लगा देते हैं।आइए नागालैंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों के बारे में विस्तार से जानें।

1. कोहिमा

नागालैंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों में शामिल कोहिमा नागालैंड की पहाड़ी राजधानी है।यह स्थान समुद्र तल से लगभग 1500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित हैं।यहां आकर आप दजुकोउ वैली, कोहिमा संग्रहलय, कोहिमा वार सिमेट्री, जूलॉजिकल पार्क, इंटेंगकी वन्यजीव अभ्यारण्य और जप्फु पीक आदि पर्यटन स्थलों की सैर करके अपनी यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं।इतना ही नहीं, अगर आपको ट्रेकिंग करना पसंद है तो आप यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं।

2. दीमापुर

नागालैंड के प्रमुख पर्यटन स्थल में शामिल दीमापुर नागालैंड का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से विकास की पटरी पर दौड़ने वाला शहर है।यह शहर हवाई उडान के माध्यम से डायरेक्ट कनेक्ट हैं इसलिए कई संख्या में पर्यटक यहां घूमना पसंद करते हैं।यहां आकर आप ट्रिपल फॉल्स, कचहरी खंडहर, नागालैंड विज्ञान केंद्र, धनसिरी नदी और प्राणि उद्यान आदि प्रमुख पर्यटन स्थलों की सैर करके अपनी यात्रा को आनंदमय बना सकते हैं।

3. शीलोईझील

नागालैंड कई प्राकृतिक सौंदर्य के कारण मशहूर है, लेकिन अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं तो आपकी यात्रा इस झील को देखे बिना अधूरा होगा। शीलोई लेक के चारो तरफ वर्धमान घाटी स्थित है, जिसकी सैर करना भी आपके लिए रोमांचक हो सकता है।

gys this answer is of first part .

2nd will be providing u soon

thankuu

Similar questions