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Social media k karan bharat m hindi ki stithi..
shivanyaaggraw:
Plz help its really urgent..!!!
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लगभग 1.2 करोड़ लोगों के 121 मिलियन भारत ऑनलाइन हैं यह एक अपेक्षाकृत छोटी संख्या (अनुपात में, कम से कम) लगता है, लेकिन रिपोर्टों के मुताबिक, 2012 में इंटरनेट के विकास में विस्फोट, मोबाइल फोन लेने से प्रेरित होगा। फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड इंटरनेट का प्रवेश अभी भी लगभग 10 फीसदी है, जबकि भारत में 700 मिलियन मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या है, जिनमें से एक बड़े हिस्से ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं, जिसमें करीब 200,000 प्रत्येक दिन जोड़ा जा रहा है।
"रिपोर्टों के मुताबिक, 2012 में इंटरनेट के विकास में विस्फोट देखेगा, जो कि मोबाइल फोन को उठाएगा।"
ऐसे क्षेत्रों में जहां बुनियादी ढांचा और तय दूरसंचार लाइनें लचीला होती हैं, और बहुत से लोगों को इंटरनेट तक पहुंचने के लिए मील चलना पड़ता है, यह समझ में आता है कि इंटरनेट का उपयोग सस्ती मोबाइल फोन और टैबलेट्स (अकाश द्वितीय टैबलेट की उपलब्धता से प्रेरित होगा) 2263 भारतीय रुपयों के लिए खुदरा - लगभग 26 £ - जून में घोषणा की गई थी)। नतीजतन, भारतीय उपभोक्ताओं को लक्षित ब्रांडों को अपने अभियानों, वेबसाइटों और सामाजिक नेटवर्क पृष्ठों के लिए मोबाइल को प्रभावी बनाने के लिए लगता है।
भारत में 50 मिलियन से अधिक सक्रिय सोशल मीडिया यूजर्स हैं फेसबुक में लगभग 400 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, ओर्कुट के पास 18 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और लिंक्डइन के करीब 10.6 मिलियन हैं। सोशल नेटवर्किंग साइटों बहुत लोकप्रिय हैं। इबोबो में 12 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और भारत-स्टूडेंट 7 मिलियन वीडियो प्लेटफार्मों को 2012 में उतरने की भविष्यवाणी की गई है
"रिपोर्टों के मुताबिक, 2012 में इंटरनेट के विकास में विस्फोट देखेगा, जो कि मोबाइल फोन को उठाएगा।"
ऐसे क्षेत्रों में जहां बुनियादी ढांचा और तय दूरसंचार लाइनें लचीला होती हैं, और बहुत से लोगों को इंटरनेट तक पहुंचने के लिए मील चलना पड़ता है, यह समझ में आता है कि इंटरनेट का उपयोग सस्ती मोबाइल फोन और टैबलेट्स (अकाश द्वितीय टैबलेट की उपलब्धता से प्रेरित होगा) 2263 भारतीय रुपयों के लिए खुदरा - लगभग 26 £ - जून में घोषणा की गई थी)। नतीजतन, भारतीय उपभोक्ताओं को लक्षित ब्रांडों को अपने अभियानों, वेबसाइटों और सामाजिक नेटवर्क पृष्ठों के लिए मोबाइल को प्रभावी बनाने के लिए लगता है।
भारत में 50 मिलियन से अधिक सक्रिय सोशल मीडिया यूजर्स हैं फेसबुक में लगभग 400 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, ओर्कुट के पास 18 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और लिंक्डइन के करीब 10.6 मिलियन हैं। सोशल नेटवर्किंग साइटों बहुत लोकप्रिय हैं। इबोबो में 12 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और भारत-स्टूडेंट 7 मिलियन वीडियो प्लेटफार्मों को 2012 में उतरने की भविष्यवाणी की गई है
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