Hindi, asked by rajaraju12345, 2 months ago

please send me answer in hindi

fast

it's urgent. ...

please. ....​

Attachments:

Answers

Answered by aradhysingh3
1

Answer:

Cricket

Hockey

Football

Basketball

Volleyball

Baseball

Rugby Union

Rugby Sevens

American Football

Lawn Tennis

Table Tennis

Explanation:

These are some games which are played with balls..

Mark as Brainleist please

Answered by ratandey1810
4

गेंद से हम विभिन्न खेलो का आनंद उठा सकते है। जैसे -

1•फुटबॉल -फुटबॉल का खेल एक बड़े चौकोर मैदान में खेला जाता है। इसमें खिलाड़ियों का २ दल एक दूसरे से प्रतिद्वंद्धिता करते है। हर एक दल में आमतौर पर 11-11 शामिल होते है। मैदान के बीच में एक रेखा खीचकर मैदान के दो भाग कर दिए जाते है।

2•हॉकी-हॉकी मेच में 35-35 मिनट के दो हाफ होते है। हर टीम में 11 खिलाड़ी होते है। र 5 अतिरिक्त होते है .ओलम्पिक में 12 टीमें होती है और इसलिए 6-6 का ग्रुप बना दिए जाते है .हर टीम ग्रुप की बाकी टीमों के खिलाड़ी के साथ मैच खेलती है .दोनों ही ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचती हरुप में पीछे रह गई टीमें आपस में मेलती है .ताकि हर टीम 5 वे ,से 7 वें तक अपना नंबर पा सके .इस तरह सेमीफाइनल से फाइनल में पहुंचती है .और उनमें से एक गोल्ड मेडल जीतती है .यह हमारा राष्ट्रीय खेल भी माना जाता है ।

3•क्रिकेट-इस खेल में दो टीमें शामिल हैं, प्रत्येक टीम में 11 खिलाड़ी शामिल हैं। क्रिकेट खेल का मुख्य उद्देश्य सबसे अधिक रन बनाना और कौन सी टीम विपरीत टीम के बल्लेबाज़ों को आउट कर सकती है , इस पर भी निर्भर करता है। क्रिकेट ,मैदान में एक पिच पर खेला जाता है। क्रिकेट इंग्लैंड और भारत जैसे देशो में प्रसिद्ध है।

I have done a lot of hard work here. Typing hindi was not easy so Please mark me the Brainliest.

Similar questions