Math, asked by mahender26781, 6 months ago

please solve I mark you as brainliest​

Attachments:

Answers

Answered by sanjay827700kumar
3

Answer:

hope it was helpful to you........

Attachments:
Answered by tapan8396
1

Answer:

waah !

nice questions

Step-by-step explanation:

ques. 4

answer:

मित्रता दो या दो से अधिक लोगों के बीच एक पारस्परिक संबंध है जो एक-दूसरे से मित्रतापूर्ण तरीके से जुड़े हुए हैं और आपस में लगाव रखते हुए हैं।

दोस्ती दुनिया में कहीं भी रहने वाले दो या दो से अधिक लोगों के बीच एक वफादार और सच्चा रिश्ता है। हम अपने पूरे जीवन को अकेले नहीं बिता सकते हैं और किसी को एक वफादार रिश्ते की जरूरत है जो खुशी से दोस्तों को बुलाए। दोस्तों के बीच अंतरंग संबंध और हमेशा के लिए एक दूसरे पर भरोसा है।

यह उम्र तक सीमित नहीं है, व्यक्ति की सेक्स और स्थिति का मतलब है कि दोस्ती पुरुषों और महिलाओं, पुरुषों और पुरुषों, महिलाओं और महिलाओं या किसी भी आयु वर्ग के लोगों के बीच हो सकती है। हालांकि, आम तौर पर यह एक ही उम्र के व्यक्तियों के बीच सेक्स और स्थिति की सीमा के बिना बढ़ता है। समान या विभिन्न जुनून, भावनाओं या भावनाओं वाले व्यक्तियों के बीच मित्रता विकसित हो सकती है।

अच्छे दोस्त एक-दूसरे की भावनाओं या विचारों को साझा करते हैं जो अच्छी तरह से और मानसिक संतुष्टि की भावना लाते हैं। दोस्त वह व्यक्ति होता है, जिसे कोई भी हमेशा के लिए गहराई से पसंद कर सकता है, जैसे और भरोसा कर सकता है। मित्रता में शामिल दो व्यक्तियों के स्वभाव में कुछ समानता होने के बजाय, उनके पास कुछ अलग लक्षण होते हैं, लेकिन उनकी विशिष्टता को बदले बिना उन्हें एक दूसरे की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, दोस्त एक दूसरे की आलोचना किए बिना प्रेरित करते हैं लेकिन कभी-कभी अच्छे दोस्त एक दूसरे में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आलोचना करते हैं।

एक सच्ची दोस्ती इसमें शामिल व्यक्तियों के जीवन का सबसे अनमोल उपहार है। सच्ची दोस्ती हमें जीवन में कई प्रकार के यादगार, मीठे और सुखद अनुभव देती है। मित्रता किसी के जीवन की सबसे कीमती संपत्ति है जिसे वह कभी खोना नहीं चाहता है। सच्ची मित्रता जीवन में बिना किसी अवनति के सफलता की ओर दो या अधिक व्यक्तियों को ले जाती है। एक सबसे अच्छे दोस्त की खोज एक आसान प्रक्रिया नहीं है, कभी-कभी हमें सफलता मिलती है और कभी-कभी हम एक-दूसरे को गलतफहमी के कारण खो देते हैं।

दोस्ती प्यार की एक समर्पित भावना है जिसके बारे में हम अपने जीवन और देखभाल के बारे में कुछ भी साझा कर सकते हैं। एक मित्र वह है जो बिना किसी अतिशयोक्ति के दूसरे को समझता है और उसकी सराहना करता है। सच्चे दोस्त कभी भी एक-दूसरे के प्रति लालची नहीं बनते, इसके बजाय वे जीवन में एक-दूसरे को कुछ बेहतर देना चाहते हैं। उम्र, जाति, नस्ल, पंथ और लिंग की कोई सीमा या विभेद हैं। वे एक-दूसरे की वास्तविकताओं को जानते हैं और एक-दूसरे की मदद करके संतुष्ट रहते हैं।

I hope it's helpful to you

plzz mark my answer as brainlist.

Similar questions